A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान बवाल, डायमंड हार्बर इलाके में भीषण बमबारी, हावड़ा में लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान बवाल, डायमंड हार्बर इलाके में भीषण बमबारी, हावड़ा में लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान हंगामे की खबर सामने आई है। दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर और हावड़ा में बवाल हुआ है।

West Bengal Panchayat elections- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मतगणना के दौरान फिर बवाल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए आज मतगणना की जा रही है। हालात को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात है, उसके बावजूद कुछ जगहों पर बवाल हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, डायमंड हार्बर इलाके के फकीर चंद कॉलेज के सामने भीषण बमबारी हो रही है। बीजेपी का आरोप है की मतगणना केंद्र पर टीएमसी जाने नहीं दे रही है और उसने कब्जा कर लिया है। बता दें कि डायमंड हार्बर दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक नगर है।

हावड़ा में सुरक्षाकर्मियों का करना पड़ा लाठीचार्ज

हावड़ा में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। ये लोग कथित तौर पर मतगणना केंद्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे।

कब हुई थी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को कुल 22 जिलों में वोटिंग हुई थी, जिसमें ग्राम पंचायत में 63 हजार 229 सीट, पंचायत समिति में 9 हजार 730 सीट और जिला परिषद की 928 सीटों पर वोट डाले गए थे। चुनाव के दौरान कई जिलों में हिंसा,बूथ कैप्चरिंग और उपद्रव के मामले सामने आए थे। हिंसा में 18 लोगों की मौत की बात सामने आई थी। जिसके बाद कई जगहों पर चुनाव को रद्द कर दिया गया था और दोबारा वोटिंग हुई थी। हालात को देखते हुए दोबारा हुए चुनाव में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया था, वहीं मतगणना वाले दिन भी एक-एक गतिविधि पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। (इनपुट: सुजीत दास)

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस और कार की टक्कर में 6 की मौत, सामने आया VIDEO

बारिश अपडेट: दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर 206.24 मीटर पर पहुंचा, जानें बाकी राज्यों के हालात

Latest India News