A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल की क्यों हुई गिरफ्तारी? 'आप की अदालत' में राजनाथ सिंह ने बताई ये वजह

केजरीवाल की क्यों हुई गिरफ्तारी? 'आप की अदालत' में राजनाथ सिंह ने बताई ये वजह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आप की अदालत में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। वहीं अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है।

aap ki adalat, Rajnath singh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में राजनाथ सिंह।

Aap Ki Adalat :  देश के लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' के नए एपिसोड में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बतौर गेस्ट रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया। रजत शर्मा ने जब उनसे अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से जुड़ा सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हमलोगों ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। केजरीवाल को ईडी ने समन दिया। उन्होंने नौ बार ED के समन को इग्नोर किया और फिर राहत के लिए कोर्ट गए। लेकिन कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी। इसके बाद ED ने उन्हें गिरफ्तार किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि इसमें सरकार का या बीजेपी का क्या रोल है? 'आप की अदालत' का यह नया एपिसोड आप शनिवार रात 10 बजे 'आप की अदालत' में सुन पाएंगे।

बीजेपी को या सरकार को दोष देना ठीक नहीं

रजत शर्मा ने जब राजनाथ सिंह से पूछा कि विपक्ष के नेता तो आरोप लगा रहे हैं कि सरकार ED और CBI का बेजा इस्तेमाल कर रही है और विरोधी दलों के नेताओं को जेल में डाल रही है तो राजनाथ सिंह ने विस्तार से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है। यह मामला कोर्ट में भी गया और फिर एजेंसी ने अपना काम किया। इसलिए बीजेपी को या सरकार को दोष देना ठीक नहीं हैं। 

रजत शर्मा ने रक्षा मंत्री से जब यह पूछा कि इंडी अलायन्स के नेता तो कह रहे हैं कि मोदी जी डर गए हैं। चुनाव से पहले विरोधी दलों के सारे नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा। इस पर राजनाथ सिंह ज्यादा कुछ तो नहीं बोले सिर्फ इतना कहा कि देखिए क्या होता है।

कांग्रेस के सारे बैंक अकाउंट फ्रीज हो गए हैं?

क्या वाकई में कांग्रेस के सारे बैंक अकाउंट फ्रीज हो गए हैं? क्या वाकई में कांग्रेस के पास रेल के टिकट का खरीदने के पैसे नहीं हैं?  इस पर भी राजनाथ सिंह ने खुलकर जवाब दिया। रजत शर्मा ने जब राजनाथ सिंह से पूछा-इनकम टैक्स की वजह से कांग्रेस की क्या हालत हो गई? राहुल गांधी तो कह रहे हैं कि हमारे अकाउंट फ्रीज कर दिए...रेल टिकट और पोस्टर छपवाने तक के पैसै नहीं हैं। मैं तो किसी को दो रुपये भी नही दे सकता। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि आप कोर्ट क्यों नहीं जाते हैं..लोअर कोर्ट, हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट है। इस पर रजत शर्मा ने कहा कि जाते हैं तो रिलीफ नहीं मिलती। इसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा-रिलीफ नहीं मिलती है तो हमारी सरकार क्या करे? मोदी जी क्या करें? 

एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी-राजनाथ

वहीं लोकसभा चुनाव में 400 पार के नारे के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा-'जनता के बीच जैसा माहौल है तो उससे हमें विश्वास है कि एनडीए  400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। भारतीय जनता पार्टी 370 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। यह हमारा अनुमान है। जनता हमारे विश्वास को टूटने नहीं देगी।' वहीं रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे कह रहे हैं कि ये लोग 400 सीटों को दंभ भर रहे हैं, इस पर राजनाथ सिंह ने कहा-मैं हाथ जोड़कर विनम्रता से कांग्रेस अध्यक्ष जी से यह कहता हूं कि हमारी एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

आपकी अदालत में राजनाथ सिंह ने कई खुलासे किए क्या कांग्रेस का खज़ाना खाली है ? क्या मोदी तानाशाह हैं ? क्या मोदी संविधान खत्म कर देंगे ? क्या ईवीएम से छेड़ छाड़ हो सकती है? क्या मोदी की गारंटी चलेगी ? क्या राममंदिर के नाम पर वोट मिलेंगे ? क्या राहुल की न्याय यात्रा से कांग्रेस को फायदा होगा? इन सारे सवालों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विस्तार से जवाब दिया। राजनाथ सिंह के साथ 'आप की अदालत' का ये खास शो आप देख सकते हैं शनिवार रात दस बजे।

Latest India News