A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अभी और भी सताएगी सर्दी, दिल्ली के तापमान में रिकॉर्ड गिरावट, पहाड़ों पर होगी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

अभी और भी सताएगी सर्दी, दिल्ली के तापमान में रिकॉर्ड गिरावट, पहाड़ों पर होगी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

IMD ने अगले 2 दिनों तक सर्दी से किसी भी तरह की राहत न मिलने की बात कही है। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि 11 जनवरी को उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फ़बारी की वजह से फिर से तापमान में गिरावट होगी और आसमान में घना कोहरा देखने को मिलेगा।

दिल्ली के तापमान में...- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली के तापमान में रिकॉर्ड गिरावट

पिछले 4-5 दिनों से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हर कोई ठंड की वजह से परेशान है। ऊपर से शीतलहर और भी सितम ढा रही है। हालांकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रहत भरी खबर दी है। IMD के अनुसार, अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा लेकिन ठंड और शीतलहर में कुछ राहत देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। 

दिल्ली की सर्दी हाड़ कंपा रही 

वहीं अगर बात करें दिल्ली के मौसम की तो ठंड की वजह से दिल्ली वलोन की हड्डियां कांप रही हैं। गलन का आलम यह है कि दिल्ली जैसे मैदानी इलाके भी कोई पहाड़ी इलाके लग रहे हैं। दिल्ली का न्यूनतम तापमान नैनीताल के तापमान को भी पीछे छोड़ रहा है। पिछले कई दिनों से यहां शीतलहर का प्रकोप जारी है। दिल्ली के आयानगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही ख़राब मौसम की वजह से विजिबिलटी में भी गिरावट दर्ज की गई। 

यूपी में कई दिनों से नहीं दिखा है सूरज 

उत्तर प्रदेश में नए साल के साथ ही सर्दियों का सितम शुरू हो गया था। प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से सूरज के दर्शन नहीं हुए हैं। शीतलहर का प्रकोप अपने चरम पर है। बीते 24 घंटों में कानपुर और अयोध्या प्रदेश के सबसे ठंडे जिले रहे हैं। ठंड का आलम यह है कि पिछले 24 घटों में प्रदेश में 50 से ज्यादा लोगों की मौत सर्दी की वजह से हुई है। IMD ने अगले 2 दिनों तक सर्दी से किसी भी तरह की राहत न मिलने की बात कही है।

Image Source : fileपहाड़ों पर होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि 3 दिनों बाद तापामान में बढ़ोतरी होगी और धूप भी निकलने की संभावना है। लेकिन 11 जनवरी को उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फ़बारी की वजह से फिर से तापमान में गिरावट की बात कही है। जिससे उत्तराखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के भी कुछ जिलों में सर्दी की मार बढ़ेगी और कोहरा छाए रहने की संभावना है। 

Latest India News