A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज खाप करेगी महापंचायत? 21 मई तक मिला था अल्टीमेटम

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज खाप करेगी महापंचायत? 21 मई तक मिला था अल्टीमेटम

इस चेतावनी में केंद्र सरकार को लेकर कहा गया था कि अगर 21 मई तक सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो खापों की महापंचायत बुलाई जाएगी और आगे की रणनीति निर्धारित कर उस हिसाब से काम किया जाएगा।

Wrestlers Protest Mahapanchayat will do khap today in support of wrestlers Ultimatum was received ti- India TV Hindi Image Source : PTI पहलवानों के समर्थन में आज खाप करेगी महापंचायत?

Wrestlers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी है। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर किसान नेता व खाप नेताओं द्वारा चेतावनी जारी की गई थी। इस चेतावनी में केंद्र सरकार को लेकर कहा गया था कि अगर 21 मई तक सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो खापों की महापंचायत बुलाई जाएगी और आगे की रणनीति निर्धारित कर उस हिसाब से काम किया जाएगा। इस बीच विनेश फोगाट ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि महापंचायत में बड़ा फैसला लिया जा सकता है जो देश के लिए अच्छा नहीं होगा। 

खाप पंचायतों की दी गई मोहलत खत्म

दरअसल खाप पंचायतें पहलवानों के समर्थन में उतर चुकी हैं और सरकार को 21 मई तक की मोहलत दी गई थी। रविवार के दिन यह समयसीमा खत्म हो गई है। इस कारण आज हरियाणा में महापंचायत की बैठक होने वाली है। इससे पहले पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि हमारे बुजुर्ग जो फैसला लेंगे वह बड़ा हो सकता है जो देश हित में नहीं होगा। इससे देश को नुकसान पहुंच सकता है। किसान आंदोलन 13 महीने तक चला था। अगर ऐसा कुछ फिर होता है तो निश्चित तौर पर देश को नुकसान होगा। 

मैच देखने से पुलिस ने रोका

शनिवार के दिन दिलली में आईपीएल मैच का आयोजन किया गया था। इस मैच को लेकर पहलवानों ने आरोप लगाया कि उन्हें आईपीएल मैच देखने से दिल्ली पुलिस ने रोक दिया। इस मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि वैध टिकट लिए हुए किसी भी पहलवान को मैच देखने से नहीं रोका गया है। सभी को स्टेडियम में प्रवेश दिया गया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि 10-12 पहलवान मैच देखने आए थे जिसमें केवल 5 के पास ही वैध टिकट था। बिनट टिकट या पास वालों को मैच देखने को अनुमति नहीं थी। 

Latest India News