A
Hindi News भारत राजनीति आज की बात एपिसोड 18: योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में क्यों दिवाली मनाई?

आज की बात एपिसोड 18: योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में क्यों दिवाली मनाई?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जिस तरह अयोध्या में भव्य तरीके से दिवाली मनाई उसकी समाज का एक बड़ा तबका सराहना कर रहा है।

Yogo Adityanath- India TV Hindi Yogo Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जिस तरह अयोध्या में भव्य तरीके से दिवाली मनाई उसकी समाज का एक बड़ा तबका सराहना कर रहा है. पिछले 25 सालों से अयोध्या लोगों के बीच विवाद का विषय बना हुआ है. कई लोग भगवान राम की इस जन्मस्थली को लेकर नकारात्मक टिप्पणियां करते रहे हैं. रामजन्भूमि विवाद आज भी दो समुदायों के बीच विवाद का विषय बना हुआ है. 

लेकिन बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने सारी दुनिया को अयोध्या की धरोहर का सकारात्मक पहलू दिखाया. उन्होंने सरयू नदी के तटों पर ज़बरदस्त संख्या में दीये जलाकर शायद विश्व रिकॉर्ड बना दिया. इस दौरान लेज़र शो भी हुआ और पूरी नगरी रौशनी में नहा गई.  

दिवाली मनाने के अलावा योगी आदित्यनाथ ने ये भी संदेश दिया कि एक आदर्श राम-राज्य क्या होना चाहिए. एक ऐसा राम-राज्य जहां ग़रीबों को मकान मिले और हर घर में बिजली हो. उन्होंने सबका साथ सबका विकास की भी बात की.  योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम के रुपकों का इस्तेमाल किया और अयोध्या की समृद्ध विरासत का भी ज़िक्र किया. किसी को भी योगी के इस दृष्टिकोण पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए, इसका स्वागत किया जाना चाहिए.

इंडिया का नंबर एक प्राइम टाइम कार्यक्रम ‘आज की बात– रजत शर्मा के साथ’ 2014 आम चुनाव के पहले शुरु हुआ था और तब से ये शो प्राइम टाइम कार्यक्रम को नये रुप में परिभाषित कर रहा है और अपने प्रतिद्वंदियों के प्राइम टाइम शो से कहीं आगे है. 

Latest India News