Hindi News भारत राजनीति अमित शाह आज ग्वालियर, चंबल दौरे पर, सिंधिया के गढ़ में करेंगे युवा सम्मेलन को संबोधित

अमित शाह आज ग्वालियर, चंबल दौरे पर, सिंधिया के गढ़ में करेंगे युवा सम्मेलन को संबोधित

गौरतलब है कि ग्वालियर और चंबल संभाग पर सींधिया परिवार का शासन रहा है। यह क्षेत्र मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ के तौर पर जाना जाता है।

अमित शाह आज ग्वालियर, चंबल दौरे पर, सिंधिया के गढ़ में करेंगे युवा सम्मेलन को संबोधित- India TV Hindi अमित शाह आज ग्वालियर, चंबल दौरे पर, सिंधिया के गढ़ में करेंगे युवा सम्मेलन को संबोधित

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दौरे पर हैं। वह इस दौरान जनसभा, कार्यकर्ता सम्मेलन और युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। वह रोड शो भी करेंगे। भाजपा के प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष आज सुबह 11 बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, जहां से वह हेलीकॉप्टर से शिवपुरी रवाना होंगे। शिवपुरी के तात्यां टोपे स्मारक पहुंचकर माल्यार्पण करने के बाद पोलोग्राउंड पहुंचेंगे। जहां ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार, वह शिवपुरी से गुना पहुंचकर रोड शो करेंगे। गुना से ग्वालियर आकर फूलबाग स्थित रानी लक्ष्मीबाई की समाधि और विजयाराजे सिधिया की छत्री पर पुष्पांजलि अíपत करेंगे। वह ग्वालियर में युवा सम्मेलन में हिस्सा भी लेंगे।

गौरतलब है कि ग्वालियर और चंबल संभाग पर सींधिया परिवार का शासन रहा है। यह क्षेत्र मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ के तौर पर जाना जाता है। गुना-शिवपुरी ज्योतिरादित्य सिंधिया का संसदीय क्षेत्र भी है।

बता दें कि ग्वालियर का किला सिंधिया के हाथ से निकल चुका है। ग्वालियर की ज्यादातर विधानसभा सीटों और लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है। शिवपुरी से भी ज्योतिरादित्य की छोटी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया भाजपा की विधायक हैं। इस इलाके पर नजर के चलते ही प्रधानमंत्री ने गत 25 सितम्बर को भोपाल में यह ऐलान किया था कि भाजपा की संस्थापक सदस्य राजमाता विजयाराजे सिंधिया का जन्मशताब्दी वर्ष मनाएगी।

Latest India News