A
Hindi News भारत राजनीति आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?

आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में होंगे। शाह आज कोलकाता आएंगे और एक सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने के अलावा एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे।

आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?- India TV Hindi आज कोलकाता जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, NRC पर छिड़ेगी 'जंग'?

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में होंगे। शाह आज कोलकाता आएंगे और एक सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने के अलावा एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी के मुताबिक अमित शाह कोलकाता में एनआरसी और नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 पर एक सेमीनार को भी संबोधित करेंगे।

माना जा रहा है कि अमित शाह के आने और एनआरसी पर सेमीमार करने से कोलकाता की राजनीति एक बार फिर गरमा सकती है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर रही हैं। इस बीच टीएमसी ने दुर्गा पूजा कार्यक्रम में अमित शाह के शामिल होने पर भी सवाल खड़ा किया है और इसे राजनीतिक प्रोग्राम बताया है।

ममता बनर्जी ने हाल ही में गृहमंत्री शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद उन्होंने साफ किया था कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होगी। उन्होंने कहा था कि अमित शाह से इसे लेकर बातचीत हुई है। इसके अलावा ममता ने ये भी दावा किया है कि एनआरसी के डर से पश्चिम बंगाल में कई लोग आत्महत्या कर रहे हैं।

ममता ने कहा, “बंगाल छोड़ो, एनआरसी किसी और राज्य में भी नहीं आ सकता। एनआरसी 1985 के असम समझौते के कारण अनिवार्य थी। सिर्फ किसी ने कह दिया कि ऐसा होगा, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा होगा ही। उन्हें एनआरसी की जरूरत अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडे के लिए है।”

Latest India News