A
Hindi News भारत राजनीति केजरीवाल पर बरसे भगवंत मान, कहा- EVM में गलती ढूढ़ने का मतलब नहीं

केजरीवाल पर बरसे भगवंत मान, कहा- EVM में गलती ढूढ़ने का मतलब नहीं

एमसीडी चुनाव में खराब प्रदर्शन के बीच आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक और पंजाब में संगरूर से सांसद भगवंत मान ने पार्टी के ही नेताओं को आड़े हाथ लिया है।

bhagwant mann- India TV Hindi bhagwant mann

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव में खराब प्रदर्शन के बीच आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक और पंजाब में संगरूर से सांसद भगवंत मान ने पार्टी के ही नेताओं को आड़े हाथ लिया है। पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि चुनाव से पहले लिए गए कुछ फैसलों की वजह से चुनाव में उनको और आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा। (एक महीने में ही खुल गई योगी सरकार की पोल: अखिलेश यादव)

एमसीडी चुनावों के नतीजों से पहले भगवंत मान ने बिना किसी नेता का नाम लिए कहा, 'पार्टी नेतृत्व एक मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह व्यवहार कर रही है। आप ने पंजाब ने एक ऐतिहासिक भूल की है।' मान ने ईवीएम में गड़बड़ी का बचाव करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना भी की।

एक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत में मान ने कहा, 'ईवीएम में गलती ढूंढने का कोई मतलब नहीं जब पार्टी नेतृत्व ने चुनावों की पूरी रणनीति को लेकर ऐतिहासिक भूल की हो। हार के कारणों की जांच के लिए पार्टी को सबसे पहले अपने अंदर की कमियां को देखना चाहिए।' भगवंत मान ने दूसरे राजनीतिक विकल्पों की ओर भी इशारा किया। 'उन्होंने कहा कि उनके लिए सभी राजनीतिक विकल्प खुलें हैं और मई में अमेरिका से लौटने के बाद वह इस पर गौर करें।'

बता दें कि मान ने पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार करते हुए 400 से ज्यादा रैलियां की थीं। हालांकि, मान ने न तो दिल्ली नगर निगम में पार्टी के लिए प्रचार किया और न ही उन्होंने राजौरी गार्डन उपचुनाव से पहले पार्टी की किसी बैठक को संबोधित किया। राजौरी गार्डन में आप कैंडिडेट की जमानत जब्त हो गई थी।

ये भी पढ़ें: भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!
यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को खाक में मिला देगा भारत....

Latest India News