A
Hindi News भारत राजनीति बिहार चुनाव का हाईवोल्टेज ड्रामा: मांझी से नाराज देवेंद्र ने छोड़ी ‘हम’

बिहार चुनाव का हाईवोल्टेज ड्रामा: मांझी से नाराज देवेंद्र ने छोड़ी ‘हम’

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान हुए कुछ ही दिन बीते हैं, लेकिन राजनीति का हाईवोल्टेज ड्रामा अभी से शुरु हो गया है। एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर उपजा विवाद

बिहार चुनाव: मांझी से...- India TV Hindi बिहार चुनाव: मांझी से नाराज देवेंद्र ने छोड़ी ‘हम’

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान हुए कुछ ही दिन बीते हैं, लेकिन राजनीति का हाईवोल्टेज ड्रामा अभी से शुरु हो गया है। एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर उपजा विवाद ठंडा भी नहीं पड़ा था कि जीतन राम मांझी की पार्टी हम को तगड़ा झटका लगा है। ताजा खबर के मुताबिक सीट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव ने ‘हम’ का साथ छोड़ दिया है। उनका कहना है कि मांझी ने सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा के सामने पूरी तरह से समर्पण कर दिया है।    

देवेंद्र सिंह को नहीं भाया मांझी का रवैया-

‘हम’ नेता देवेंद्र यादव ने कहा, “जीतन राम मांझी को एनडीए के सीट बंटवारे में खैरात मिली है..उन्होंने भाजपा के साथ समझौता नहीं बल्कि समर्पण किया है।” झंझारपुर से सांसद रह चुके देवेंद्र यादव ने बिहार चुनाव के लिए एनडीए के सीट बंटवारे वाले फार्म्यूले का जमकर विरोध किया था। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर हम हिला तो एनडीए की हवेली हिल जाएगी...लोजपा से कम सीटें मिलना हम के लाखों कार्यकर्ताओं का सीधा-सीधा अपमान है।

गौरतलब है कि 12 अक्टूबर से 5 सिंतबर तक बिहार में पांच चरणों में चुनाव होने हैं। इस चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने 243 सीटों में से 160 खुद के पास, लोजपा को 40 सीट, रालोसपा को 23 सीट और हम को 20 सीटें दी हैं। आपको बता दें पहले जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 15 सीटें दी जा रही थी जिसको लेकर मांझी ने भाजपा से अपनी नाराजगी भी जाहिर कर दी थी।

Latest India News