A
Hindi News भारत राजनीति नीतीश के विधायकों की संपत्ति में हुआ 2100 फीसदी इजाफा

नीतीश के विधायकों की संपत्ति में हुआ 2100 फीसदी इजाफा

नई दिल्ली: आर्थिक मामलों में देश के सबसे पिछड़े राज्यों में शुमार किया जाने वाला बिहार नीतीश कुमार के विधायकों के लिए किफायती साबित हुआ है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिसर्च (ADR) द्वारा तैयार की गई

नीतीश के विधायकों की...- India TV Hindi नीतीश के विधायकों की संपत्ति में हुआ 2100 फीसदी इजाफा

नई दिल्ली: आर्थिक मामलों में देश के सबसे पिछड़े राज्यों में शुमार किया जाने वाला बिहार नीतीश कुमार के विधायकों के लिए किफायती साबित हुआ है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिसर्च (ADR) द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि बीते पांच सालों में देश के सबसे बीमारू राज्य बिहार के विधायकों की संपत्ति में एक-दो नहीं बल्कि 2100 फीसदी इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि बिहार में इन दिनों विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। चार चरणों का मतदान हो चुका है और अभी एक चरण का मतदान होना बाकी है। चुनाव के नतीजे 8 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

बेतहाशा बढ़ी नीतीश के विधायकों की संपत्ति- रिपोर्ट बताती है कि बीते पांच सालों में नीतीश के विधायकों की संपत्ति में बेतहाशा इजाफा हुआ है। संपत्ति में यह इजाफा 10 और 20 विधायकों का नहीं हुआ है बल्कि 160 विधायक इन पांच सालों में मालामाल हुए हैं। संपत्ति को बढ़ाने के मामले में जो नाम सबसे अव्वल है वो है जेडीयू विधायक पूनम देवी का। आपको बता दें साल 2010 में पूनम के पास सिर्फ 1.87 करोड़ की संपत्ति थी, लेकिन इस बार के ताजा चुनाव के नामांकन में उन्होंने अपनी संपत्ति 41.34 करोड़ बताई, यानी इस हिसाब से उनकी संपत्ति में 2100 फीसदी से ऊपर का इजाफा हुआ। पूनम जेडीयू के टिकट पर खगड़िया विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने इस बार उम्मीदवारों को उनकी संपत्ति मौजूदा बाजार भाव के हिसाब से दिखाने की इजाजत दी थी।

Latest India News