A
Hindi News भारत राजनीति बिहार में नीतीश कुमार फिर से बनेंगे मुख्यमंत्री, BJP के समर्थन से चलेगी सरकार

बिहार में नीतीश कुमार फिर से बनेंगे मुख्यमंत्री, BJP के समर्थन से चलेगी सरकार

आज बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ। आज लालू और नीतीश कुमार के रास्ते अलग-अलग हो गए। 20 महीने पहले बना महागठबंधन टूट गया और अब नया गठबंधन बनने वाला है। खबर मिली है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री प

nitish kumar- India TV Hindi nitish kumar

पटना: आज बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ। आज लालू और नीतीश कुमार के रास्ते अलग-अलग हो गए। 20 महीने पहले बना महागठबंधन टूट गया और अब नया गठबंधन बनने वाला है। खबर मिली है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार बीजेपी नीतीश कुमार का समर्थन करेगी।

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बीजेपी ने बिना शर्त नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। करीब करीब ये फैसला हो चुका है कि नीतीश कुमार की सरकार भाजपा की मदद से चलेगी। आज दिल्ली में बीजेपी के पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई।

बीजेपी ने नीतीश को सपोर्ट करने का ऐलान कर दिया है। वहीं, नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी कह दिया मतलब सरकार बननी तय है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई दी थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा था, 'भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार को बधाई।

गौरतलब है कि आज नीतीश कुमार अचानक गवर्नर के पास इस्तीफा लेकर पहुंच गए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और बाहर आकर कहा कि जो हालात बन गए थे उसमें काम करना मुश्किल हो गया था इसलिए उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया।  

Latest India News