A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी ने जारी की अपनी अंतिम लिस्ट, आनंदीबेन पटेल को नहीं मिला टिकट

बीजेपी ने जारी की अपनी अंतिम लिस्ट, आनंदीबेन पटेल को नहीं मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार देर रात अपनी तीसरी और अंतिम लिस्ट जारी की। लिस्ट में जिन नामों की घोषणा की है उसमें सिधपुर से पूर्वमंत्री जयनारायण व्यास को टिकट दिया गया है।

BJP released its last list Anandiben Patel did not get...- India TV Hindi BJP released its last list Anandiben Patel did not get tickets

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार देर रात अपनी तीसरी और अंतिम लिस्ट जारी की। लिस्ट में जिन नामों की घोषणा की है उसमें सिधपुर से पूर्वमंत्री जयनारायण व्यास को टिकट दिया गया है। लिस्ट में 34 नामों को शामिल किया गया है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीपटेल का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। (कांग्रेस के तीसरी लिस्ट जारी करने पर मचा बवाल, कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा)

रिपोर्ट्स के मुताबिक नारणपुर सीट से इस बार आनंनदीबेन पटेल की जगह कौशिक भाई पटेल को टिकट मिली है। पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरी अमीन को गांधीनगर से तथा आनंदीबेन पटेल के करीबी भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से टिकट दिया गया है। 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदीबेन को गुजरात का मुख्‍यमंत्री बनाया गया था। हालांकि पिछले साल उन्‍हें पद से हटाकर विजय रुपाणी को सीएम बनाया गया था। पटेल को हटाने की बड़ी वजह पाटीदार आंदोलन को संभालने में नाकामी थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने रविवार को जैसे ही 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद की अमरायवाड़ी सीट से अरविंद सिंह चौहान को टिकट दिए जाने पर कड़ा विरोध जताया है। नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की।

Latest India News