A
Hindi News भारत राजनीति 'सिंचाई के लिए फ्री बिजली और पानी के बिल माफ', CM बनते ही चन्नी ने किए कई ऐलान

'सिंचाई के लिए फ्री बिजली और पानी के बिल माफ', CM बनते ही चन्नी ने किए कई ऐलान

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आम आदमी और गरीब का नुमाइंदा है, चाहे गरीब किसान है या दुकानदार, चाहे किसी भी जाति का गरीब है, मैं गरीबों का नुमाइंदा नहीं हूं, न उन लोगों का नुमाइंदा हूं जो अपनी सोच में कालिख रखते हैं, मेरे साथ वहीं लोग मिलें जो पंजाब की सेवा करना चाहते हैं।"

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : PTI  'सिंचाई के लिए फ्री बिजली और पानी के बिल माफ', CM बनते ही चन्नी ने किए कई ऐलान

चंडीगढ़. पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनके साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हरीश रावत और नवजोत सिंह सिद्धू सहित कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संघर्ष के दिनों को याद कर चन्नी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने, कांग्रेस पार्टी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक आम आदमी ने मुख्यमंत्री बना दिया। एक ऐसा आम आदमी जिसके पास कुछ नहीं था, जिस घर में पैदा उसपर छत नहीं था। आज कांग्रेस पार्टी ने एक गरीब को यहां लाकर बैठा दिया है, जहां मेरी औकात नहीं थी। 

'मैं गरीब का नुमाइंदा हूं, अमीर का नहीं'
चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आम आदमी और गरीब का नुमाइंदा है, चाहे गरीब किसान है या दुकानदार, चाहे किसी भी जाति का गरीब है, मैं गरीबों का नुमाइंदा नहीं हूं, न उन लोगों का नुमाइंदा हूं जो अपनी सोच में कालिख रखते हैं, मेरे साथ वहीं लोग मिलें जो पंजाब की सेवा करना चाहते हैं, जो रेत का कारोबार करना चाहते हैं वे मेरे साथ न मिलें, जो माफिया काम करना चाहते हैं वे मेरे साथ न मिलें मैं उनका नुमाइंदा नहीं हूं। मै रिक्शे वाले का नुमाइंदा हूं, मैं पंजाब के आम लोग का नुमाइंदा हूं, पंजाब में आम आदमी का राज स्थापित हुआ है, पंजाब में कांग्रेस का राज स्थापित हुआ है।" 

किसान के संघर्ष को समर्थन
पंजाब के नए मुख्यमंत्री ने किसान कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन करते हुए कहा, "पंजाब सरकार हर तरीके से किसानों के संघर्ष के साथ खड़ी है। हम किसानों के संघर्ष के लिए सबकुछ छोड़ने के लिए तैयार हैं, हम पंजाब के किसान को कमजोर नहीं होने देंगे। हम किसानों के संघर्ष का पूरी तरह समर्थन करते हैं और केंद्र से अपील करते हैं कि इन कानूनों को वापस लिया जाए।" 

'सिंचाई के लिए फ्री बिजली, पानी के बिल होंगे माफ'
मुख्यमंत्री बनने के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों के लिए फ्री बिजली तथा पानी के बिल माफ करने की घोषणा की है और साथ में रेत माफिया के खिलाफ भी कदम उठाने की बात कही है। उन्होंने कहा,  "मै नहीं सुनना चाहता कि पंजाब में कोई रेत माफिया भी है, आज ही इसका फैसला कैबिनेट में कर देंगे। जो बहुत जरूरी है कि किसानों के खेतों के लिए बिजली माफ रहे, किसानों को इसकी आवश्यकता है, लेकिन साथ में गरीबों को पीने के पानी का बिल भी माफ होगा। 10-10 लाख के बिल खड़े हैं, सारे बिल आज माफ कर देंगे कैबिनेट की पहली बैठक में। किसी भी गरीब का कनेक्शन इस वजह से नहीं कटेगा कि उसका बिल देने के लिए बचा हुआ है। अगर पिछले 5-10 सालों में बिजली के बिल के लिए किसी का कनेक्शन काटा गया है तो वह कनेक्शन भी बहाल होगा।"

'गुरु के लिए सबकुछ हाजिर है'
चन्नी ने कहा कि गुरु के लिए सबकुछ हाजिर है, संविधान के अंदर ही होगा सबकुछ, किसी के साथ कुछ गलत नहीं होगा, यह गारंटी देना चाहता हूं पंजाब की जनता को। पारदर्शी सरकार दी जाएगी, कोई भी थानेदार या मुन्शी किसी भी व्यक्ति को नाजायज तंग नहीं करेगा, सभी को इंसाफ मिलेगा, दोषी अंदर जाएंगे चाहे कोई भी हो। सभी के लिए कानून एक बराबर होगा। तहसीलों में बिल्कुल सही तरीके से काम चलेगा। इमानदारी हमने अपने साथ रखी हुई है। 

'पंजाब के गांव-गांव और हर दफ्तर का दौरा करूंगा'
मुख्यमंत्री ने कहा, "मेरा बिस्तर मेरी गाड़ी के बीच में ही लगा हुआ है, मैं 4 बजे ही निकल जाता हूं, और जहां पहुंचना होता है वहां 7 बजे पहुंच जाता हूं, मैं पंजाब के घर घर जाऊंगा और दफ्तरों में जाऊंगा, 2 दिन तक तो पक्का दफ्तरों का दौरा करूंगा और वहां पर लोगों की बातें सुनूंगा, डीसी को हिदायत है कि यह नहीं कि लोग लाइन लगाकर बाहर बैठे हों और आप अंदर चाय पी रहे हों।"

Latest India News