1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Live Updates: 'मैं गरीब का नुमाइंदा हूं, अमीर का नहीं', मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी का बयान

Live Updates: 'मैं गरीब का नुमाइंदा हूं, अमीर का नहीं', मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी का बयान

सीएम पद की शपथ लेंने से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सुबह रूपगनर स्थित एक गुरुद्वारे में माथा टेका। पंजाब की सियासत से जुड़ी सभी खबरें आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 20, 2021 21:34 IST

चंडीगढ़. पंजाब को अपना नया 'कैप्टन' मिल गया है। राज्य के पहले दलित सीएम के रूप में कांग्रेस के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी ने सीएम पद की शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल ने राजभवन में सीएम पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। चरणजीत सिंह चन्नी के साथ बेहद साधे कार्यक्रम में सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई। आपको बता दें कि पंजाब में पिछले कई महीनों से नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद चल रहा था। शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कल पूरे दिन की चर्चाओं के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का चयन किया। पंजाब की सियासत से जुड़ी सभी खबरें आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

 

Punjab Congress Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि 30-35 विधायक मौजूद थे जिनसे सुझाव लिया गया कि पंजाब सरकार को अब लोगों के लिए क्या करना चाहिए। हमारे पास 3 महीने हैं कुछ ही दिन में आप देखोगे कि क्या-क्या काम किए जाते हैं।

  • 5:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री (चरणजीत सिंह चन्नी) ने कहा है कि इतनी सिक्योरिटी की ज़रूरत नहीं है, इसे कम करेंगे: पंजाब उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा

  • 5:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज रात 8 बजे होगी पंजाब कैबिनेट की बैठक

    चंडीगढ़ के पंजाब भवन में आज रात 8 बजे पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक होगी।  

  • 2:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कल कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलेंगे पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी

  • 1:24 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    सिंचाई के लिए फ्री बिजली, पानी के बिल होंगे माफ

    मुख्यमंत्री बनने के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों के लिए फ्री बिजली तथा पानी के बिल माफ करने की घोषणा की है और साथ में रेत माफिया के खिलाफ भी कदम उठाने की बात कही है, उन्होंने कहा,  "मै नहीं सुनना चाहता कि पंजाब में कोई रेत माफिया भी है, आज ही इसका फैसला कैबिनेट में कर देंगे। जो बहुत जरूरी है कि किसानों के खेतों के लिए बिजली माफ रहे, किसानों को इसकी आवश्यकता है, लेकिन साथ में गरीबों को पीने के पानी का बिल भी माफ होगा। 10-10 लाख के बिल खड़े हैं, सारे बिल आज माफ कर देंगे कैबिनेट की पहली बैठक में। किसी भी गरीब का कनेक्शन इस वजह से नहीं कटेगा कि उसका बिल देने के लिए बचा हुआ है। अगर पिछले 5-10 सालों में बिजली के बिल के लिए किसी का कनेक्शन काटा गया है तो वह कनेक्शन भी बहाल होगा।"

  • 1:20 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    किसान के संघर्ष को समर्थन

    मुख्यमंत्री बनने के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्रीा ने किसान कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन करते हुए कह, "पंजाब  सरकार हर तरीके से किसानों के संघर्ष के साथ खड़ी है, हम किसानों के संघर्ष के लिए सबकुछ छोड़ने के लिए तैयार हैं, हम पंजाब के किसान को कमजोर नहीं होने देंगे। हम किसानों के संघर्ष का पूरी तरह समर्थन करते हैं और केंद्र से अपील करते हैं कि इन कानूनों को वापस लिया जाए।" 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Khushbu

    'अमरिंदर सिंह हमारी पार्टी के नेता'

    अमरिंदर सिंह ने बहुत अच्छा काम किया, वह हमारी पार्टी के नेता हैं। सरकार के बचे हुए कामों को पूरा किया जाएगा: चरणजीत चन्नी

  • 1:19 PM (IST) Posted by Khushbu

    'जिस घर में मैं पैदा हुआ उस घर पर छत तक नहीं थी'

    जिस घर में मैं पैदा हुआ उस घर पर छत तक नहीं थी, गरीबी में मेरी मां ने मुझे पाला: चरणजीत चन्नी

  • 1:18 PM (IST) Posted by Manoj Kumar

    पंजाब में आम आदमी का राज स्थापित हुआ: चन्नी

    पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आम आदमी और गरीब का नुमाइंदा है, चाहे गरीब किसान है या दुकानदार, चाहे किसी भी जाती का गरीब है, मैं गरीबों का नुमाइंदा नहीं हूं, न उन लोगों का नुमाइंदा हूं जो अपनी सोच में कालिख रखते हैं, मेरे साथ वहीं लोग मिलें जो पंजाब की सेवा करना चाहते हैं, जो रेत का कारोबार करना चाहते हैं वे मेरे साथ न मिलें, जो माफिया काम करना चाहते हैं वे मेरे साथ न मिलें मैं उनका नुमाइंदा नहीं हूं। मै रिक्शे वाले का नुमाइंदा हूं, मैं पंजाब के आम लोग का नुमाइंदा हूं, पंजाब में आम आदमी का राज स्थापित हुआ है, पंजाब में कांग्रेस का राज स्थापित हुआ है।" 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Khushbu

    'किसान डूबेंगे तो पंजाब डूब जाएगा'

    पंजाब के किसानों को कमजोर नहीं होने देंगे। हमारी सरकार हर हाल में किसानों के साथ खड़ी है। किसान डूबेंगे तो पंजाब डूब जाएगा: पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी
     

  • 1:13 PM (IST) Posted by Khushbu

    'मैं अमीरों का नहीं, गरीबों का नुमाइंदा'

    मैं अमीरों का नहीं, गरीबों का नुमाइंदा हूं। जो पंजाब की सेवा करना चाहते हैं वही लोग मुझसे मिले: पंजाब के नए सीएम चरणजीत चन्नी

  • 12:43 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 12:43 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    PM ने चन्नी को पंजाब का CM बनने पर बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी और कहा कि वह राज्य सरकार के साथ मिलकर पंजाब की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में चन्नी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई। पंजाब सरकार के साथ मिलकर हम राज्य और राज्य की जनता की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे।" 

  • 12:26 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अनिल विज ने चन्नी पर कसा तंज

    पंजाब में कांग्रेस किसे मुख्यमंत्री बनाये अपनी गाड़ी पर कौनसा इंजन लगाए यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है परंतु जो इंजन कदम कदम पर टॉस करके चलता हो उससे पंजाब का क्या हाल होगा उसका अंदाजा लगाया जा सकता है।- अनिल विज

  • 12:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने चरणजीत सिंह चन्नी को दी बधाई

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-चरणजीत सिंह चन्नी जी को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए पंजाब सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मायावती ने दी चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई

    मायावती ने चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी इनको पहले ही 5 सालों के लिए सीएम बना देती तो अच्छा होता। इन्हें कुछ समय के लिए मुख्यमंत्री बनना तो ये लगता है कि ये महज चुनावी हथकंड़ा है। - मायावती

  • 11:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कैप्टन से मिलने जाएंगे चन्नी

    कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने उनके फार्महाउस जाएंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। कैप्टन अमरिंदर सिंह चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। उन्होंने शनिवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अपमानित किए जाने की बात कही थी।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ओपी सोनी ने भी डिप्टी सीएम की शपथ ली

    ओपी सोनी ने भी डिप्टी सीएम की शपथ ली। पंजाब कांग्रेस में ओपी सोनी की पहचान हिंदू नेता के तौर पर है। कैप्टन अमरिंदर की सरकार में मेडिकल शिक्षा मंत्री थे।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डिप्टी सीएम की शपथ ली

    सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सुखजिंदर सिंह कैप्टन अमरिंदर की सरकार में जेल और सहकारिता मंत्री थे।

  • 11:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के 'कैप्टन'

    चरणजीत सिंह सन्नी ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राजभवन पहुंचे चरणजीत सिंह चन्नी

    नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत के साथ राजभवन पहुंच चरणजीत सिंह चन्नी। अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल। शपथ के बाद अमरिंदर से मिल सकते हैं चरणजीत सिंह चन्नी।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 10:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चन्नी के साथ दो डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ

    चरणजीत चन्नी के साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा और ब्रह्म महिंद्रा के डिप्टी सीएम की शपथ लेने की चर्चा चल रही है, हालांकि ब्रह्म महिंद्रा के नाम पर विवाद हो गया है और ऐसे में किसी और हिंदू चेहरे का नाम आगे किया जा सकता है- सूत्र

  • 10:40 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चन्नी को CM बनाने का फै़सला आलाकमान का है न कि हरीश रावत का- हरमिंदर सिंह गिल

    हरीश रावत के बयान के मसले पर जब कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह गिल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने जो बयान दिया है उस पर सिर्फ वही टिप्पणी कर सकते हैं। चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के मुख्यमंत्री बनाने का फै़सला पार्टी आलाकमान का है न कि हरीश रावत जी का फै़सला है। 

  • 9:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सुनील जाखड़ ने हरीश रावत के बयान पर जताया ऐतराज

    पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने हरीश रावत के बयान पर आपत्ति जताई है। सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ समारोह के दिन हरीश रावत का बयान की 'चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे' चौंकाने वाला है। यह सीएम के अधिकार को कमजोर करने की संभावना  ही नहीं बल्कि इस पद के लिए उनके चयन के उद्देश्य पर भी सवाल उठाता है।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Khushbu

    कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के चंडीगढ़ में होने वाले चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 

  • 8:45 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चन्नी के अलावा दो डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ- सूत्र

    सूत्रों ने ये जानकारी दी है कि चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा पंजाब में आज कांग्रेस पार्टी के दो नेता डिप्टी सीएम पद की शपथ भी ले सकते हैं। डिप्टी सीएम पद के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा और ब्रह्म महिंद्रा का नाम रेस में आगे है।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शायद चन्नी के शपथ समारोह में नहीं जाएंगे राहुल गांधी- ANI

    न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है।

  • 8:39 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चरणजीत सिंह चन्नी की पत्नी से खास बातचीत

  • 8:39 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे चन्नी

    रूपनगर के चमकौर साहिब से तीन बार विधायक रहे चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था

    पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रूपनगर के गुरुद्वारा श्री कटलगढ़ साहिब में अरदास की।

     

Click Mania
bigg boss 15