A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 44 प्रत्याशियों के नामों की सूची बनाई

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 44 प्रत्याशियों के नामों की सूची बनाई

अगले साल प्रस्तावित राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कम-से-कम 44 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम निर्णय ले लिया गया है

Congress finalizes 1st list of 44 candidates for 2019 Odisha Elections- India TV Hindi Congress finalizes 1st list of 44 candidates for 2019 Odisha Elections

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को कहा कि अगले साल प्रस्तावित राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कम-से-कम 44 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम निर्णय ले लिया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने संवाददाताओं को बताया कि ओडिशा प्रदेश चुनाव समिति ने पहले चरण में 44 उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दे दिया गया है। प्रत्याशियों का चयन उनकी जीतने की क्षमता और युवा होने के आधार पर किया गया है।

पटनायक ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति (PEC) की एक बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए 147 में से 44 लोगों के नाम पर अंतिम निर्णय ले लिया गया। उन्होंने कहा कि सूची में 15 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष की अंतिम मंजूरी से पहले पीईसी इस सूची को एआईसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी। कई नामों के कयास लगाये जा रहे हैं। ऐसे में पटनायक ने कहा कि आलाकमान की मंजूरी मिलने के बाद ही उम्मीदवारों के नामों की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इस बीच कोरापुट से कांग्रेस विधायक कृष्ण चंद्र सागरिया ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने प्रदेश कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। 

Latest India News