A
Hindi News भारत राजनीति राफेल लड़ाकू विमान समझौते को लेकर विपक्षी सांसदों ने किया विरोध प्रदर्शन

राफेल लड़ाकू विमान समझौते को लेकर विपक्षी सांसदों ने किया विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कमान में विपक्षी सांसदों ने राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित घोटाला मुद्दे को लेकर भाजपा नीत राजग सरकार के खिलाफ मानसून सत्र के अंतिम दिन प्रदर्शन किया।

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कमान में विपक्षी सांसदों ने राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित घोटाला मुद्दे को लेकर भाजपा नीत राजग सरकार के खिलाफ मानसून सत्र के अंतिम दिन प्रदर्शन किया। संप्रग अध्यक्ष की अगुवाई में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सांसदों ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया। (आंध्र प्रदेश: इंटरनेट पर तस्वीरें आने के बाद महिला ने दर्ज कराया गैंगरेप का मामला )

राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अम्बिका सोनी, भाकपा के डी. राजा, आप सांसद सुशील गुप्ता एवं अन्य सहित विपक्षी सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया और इस मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी की। जेपीसी द्वारा राफेल समझौता मामले में जांच और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कांग्रेस सदस्यों ने कल लोकसभा में हंगामा किया था जिसके कारण संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी।

सरकार द्वारा बहुप्रतीक्षित तीन तलाक विधेयक को आज राज्यसभा में पेश करने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस मुद्दे पर हमारी पार्टी की स्थिति बिल्कुल साफ है। मैं इस पर आगे कुछ नहीं कहूंगी।’’

Latest India News