Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति संसद में आज भी मचेगा घमासान?...

संसद में आज भी मचेगा घमासान? कांग्रेस ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

कांग्रेस ने लोकसभा में अपने सभी सदस्यों को व्हिप जारी कर सोमवार से लेकर पूरे सप्ताह निचले सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 04 Feb 2019, 9:23:10 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा में अपने सभी सदस्यों को व्हिप जारी कर सोमवार से लेकर पूरे सप्ताह निचले सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने लोकसभा में अपने सभी सदस्यों से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में और अंतरिम बजट पर चर्चा में उपस्थित रहने को कहा है। कांग्रेस के इस रुख को देखते हुए माना जा रहा है कि लोकसभा में सरकार के लिए आने वाला समय आसान नहीं रहने वाला है, और हंगामे के पूरे आसार हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी सांसदों से इस सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक सदन में पूरे समय उपस्थित रहने को कहा है। वहीं, पार्टी ने राज्यसभा के लिए भी अपने सांसदों को ऐसा ही व्हिप जारी किया है और सारे सदस्यों से सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि बीती 1 फरवरी को मोदी सरकार ने अपना अंतरिम बजट पेश किया था, इसके बाद 4 फरवरी से संसद सत्र की शुरुआत होने जा रही है। बजट पेश होने के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया था। इससे पहले 31 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद में अपने अभिभाषण के साथ बजट सत्र की औपचारिक शुरुआत की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन