1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

lok sabha News in Hindi

Top 9 News: सीएम योगी ने किया कोरोना कंट्रोल रूम का दौरा

समाचार पत्रिका | Apr 11, 2021, 09:43 AM IST

कोरोना की खतरनाक होती दूसरी लहर को मात देने के लिए राज्य सरकारें तमाम विकल्प आजमा रही हैं. स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त किया जा रहा है..वैक्सीनेशन की रफ्तार में भी तेजी आई है..कंटेनमेंट जोन पर पूरी नजर रखी जा रही है

महाराष्ट्र लेटर बम: हंगामे के बाद लोकसभा, राज्यसभा स्थगित

समाचार पत्रिका | Mar 22, 2021, 12:39 PM IST

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित नेताओं द्वारा सदन में हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ हाल के भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम...

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोरोना पॉजिटिव, AIIMS कोविड सेंटर में भर्ती

राष्ट्रीय | Mar 21, 2021, 02:16 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला 19 मार्च को कोरोना से संक्रमित पाए गए। उन्हें निगरानी में रखने के लिए 20 मार्च को AIIMS कोविड केंद्र में भर्ती कराया गया है।

सांसद ने लोकसभा में...

सांसद ने लोकसभा में की अपील- मुझे अपने संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए

राजनीति | Mar 17, 2021, 07:32 AM IST

लोकसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्य रघु राम कृष्ण राजू ने मंगलवार को दावा किया कि कुछ राज्यों में विभिन्न तरह के उल्लंघन के मामले केंद्र के समक्ष उठाने पर उनके खिलाफ अनेक मामले दर्ज किए गए हैं और वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा पा रहे।

Modi government admits to earning Rs 33 per litre from petrol, Rs 32 from diesel

पेट्रोल-डीजल से कितनी जेब भर रही सरकार? संसद में बतानी पड़ी सच्चाई

राजनीति | Mar 15, 2021, 06:52 PM IST

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 27 फरवरी से एक समान बनी हुई हैं लेकिन आज लोकसभा में सरकार ने स्वीकार किया कि पेट्रोल-डीजल से उसकी अच्छी खासी कमाई हो रही है। 

Lok Sabha Harsimrat Kaur raised the issue of agricultural laws, FCI procurement | हरसिमरत कौर ने लोक

हरसिमरत कौर ने लोकसभा में कृषि कानूनों, एफसीआई खरीद का मुद्दा उठाया

राजनीति | Mar 09, 2021, 02:25 PM IST

लोकसभा में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल की सदस्य हरसिमरत कौर बादल ने तीन नये कृषि कानून तथा भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) द्वारा किसानों से खरीद पर भूमि रिकार्ड संबंधी शर्तों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे और राज्यों के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया ।

'हम दो हमारे दो', राहुल गांधी ने सरकार पर ’मंडियों को नष्ट करने’ और जमाखोरी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया

समाचार पत्रिका | Feb 12, 2021, 09:52 AM IST

नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ एक तीखे हमले में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि यह सरकार 'मंडियों को नष्ट' कर रही है और कॉर्पोरेट मित्रों के एक जोड़े को लाभ पहुंचाने के लिए जमाखोरी को बढ़ावा दे रही है |

कुरुक्षेत्र: पैंगोंग झील से भारत-चीन सेनाओं का पीछे हटना शुरू

Feb 11, 2021, 08:21 PM IST

पूर्वी लद्दाख से बड़ी खबर आयी है। भारत और चीन के बीच समझौते के बाद दोनों तरफ की सेनाओं के पीछे हटने का क्रम शुरू हो गया है। ताजा वीडियो पैंगोंग झील से सटे इलाके का है। जहां चीन के टैंक पीछे हटते हुए नजर आ रहे हैं। अब तक चीन के 3 टैंक पीछे जा चुके हैं। सेना की तरफ से वीडियो जारी किया गया है।वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर डिसइंजेमेंट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। LAC पर आखिरकार 9 महीने बाद चीन की सेना पीछे हट रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बजट सत्र 2021 के दौरान देश को अवगत कराया कि पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारों से सेनाओं को पीछे हटाए जाने को लेकर भारत और चीन के बीच सहमति बन गई है।

Anurag Thakur on budget and coronavirus vaccination congress latest news

'आपकी सरकार होती तो पहला टीका आप प्रधानमंत्री नहीं बल्कि पहले परिवार को लगाते'

राजनीति | Feb 11, 2021, 07:11 PM IST

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में कोरोना वायरस टीके को लेकर उठाए जा रहे सवालों का जवाब दिया। बता दें कि कांग्रेस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी समेत तमाम विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले टीका नहीं लगवाने का मुद्दा उठाया था।

लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले, भारत-चीन चरणबद्ध ढंग से हटाएंगे सेना

समाचार पत्रिका | Feb 11, 2021, 06:09 PM IST

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में पैंगोंग झील क्षेत्र में विस्थापन के लिए हम चीनी पक्ष के साथ जो समझौता करने में सक्षम हुए हैं, वह इस बात का परिचायक है कि दोनों पक्ष चरणबद्ध, समन्वित और सत्यापित तरीके से अग्रिम मोर्चों से अपनी सेनाओं को हटाएंगे। 

तीन कृषि कानूनों का मतलब मंडी को खत्म: लोकसभा में राहुल गांधी

समाचार पत्रिका | Feb 11, 2021, 05:52 PM IST

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के बाद लोकसभा में बुधवार को बजट पर चर्चा जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा में भाषण दिया। राहुल गांधी कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार की आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा पहले कृषि कानून का कंटेंट मंडी को खत्म करना है। दूसरे का कंटेंट जमाखोरी को बढ़ाना है और तीसरे कानून का कंटेंट किसानों को अदालत में जाने से रोकना है।

राहुल गांधी लोकसभा में किसान आंदोलन पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

तीन कृषि कानूनों का मतलब मंडी को खत्म, जमाखोरी को बढ़ाना और किसानों को अदालत में जाने से रोकना है: राहुल गांधी

राष्ट्रीय | Feb 11, 2021, 05:51 PM IST

राहुल गांधी लोकसभा में अपने भाषण में कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार की आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि पहले कृषि कानून का कंटेंट मंडी को खत्म करना है। दूसरे का कंटेंट जमाखोरी को बढ़ाना है और तीसरे कानून का कंटेंट किसानों को अदालत में जाने से रोकना है।

आज की बात: PM मोदी ने क्यों पूछा, क्या टोल प्लाजा, सेलफोन टॉवर्स को नुकसान पहुंचाना किसान आंदोलन का हिस्सा है?

आज की बात | Feb 10, 2021, 11:13 PM IST

PM मोदी ने क्यों पूछा, क्या टोल प्लाजा, सेलफोन टॉवर्स को नुकसान पहुंचाना किसान आंदोलन का हिस्सा है? मोदी ने किसके बारे में कहा, 'वे न खुद खेलते हैं, न हमें खेलने देते हैं, सिर्फ खेल खराब करते हैं'? देखिए आज की बात, रजत शर्मा के साथ

For the first time a new argument has come, we did not ask, so why did you give: Modi

'पहली बार इस सदन में एक नया तर्क आया, हमने मांगा नहीं तो दिया क्यों'

राजनीति | Feb 10, 2021, 05:24 PM IST

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कहा कि राष्ट्रपति जी का भाषण भारत के 130 करोड़ नागरिकों के संकल्प शक्ति का परिचायक है। 

पीएम मोदी ने लोकसभा में किसान आंदोलन पर कहा- आंदोलनकारी अफवाहों के शिकार हुए

पीएम मोदी ने लोकसभा में किसान आंदोलन पर कहा- आंदोलनकारी अफवाहों के शिकार हुए

राष्ट्रीय | Feb 10, 2021, 05:50 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण में बुधवार को कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देशों ने तय किया कि वे अपने नागरिकों को सीधे पैसे पहुंचाएंगे, ताकी नागरिकों तक मदद पहुंच सके।

PM Narendra Modi on Manish Tewari speech in lok sabha latest updates

130 करोड़ लोगों के इस पराक्रम को याद कीजिए आपके अंदर भी ऊर्जा आएगी: मोदी

राजनीति | Feb 10, 2021, 05:04 PM IST

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कहा कि राष्ट्रपति जी का भाषण भारत के 130 करोड़ नागरिकों के संकल्प शक्ति का परिचायक है।

लोकसभा में PM मोदी

लोकसभा में आक्रामक दिखे PM मोदी, किसान बिल सहित तमाम मुद्दों पर विपक्ष को दिए जवाब

राष्ट्रीय | Feb 10, 2021, 06:10 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने लोकसभा (Lok Sabha) में किसान बिल सहित तमाम मुद्दों पर विपक्ष को जवाब दिए। लेकिन, कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने इस दौरान सदन से वॉकआउट कर दिया।

I Didn't Sit on Rabindranath Tagore's Chair: Amit Shah

टैगोर की कुर्सी पर कौन बैठा, तस्वीरें दिखाकर अमित शाह ने संसद में दिया जवाब

राजनीति | Feb 09, 2021, 05:48 PM IST

गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के अपमान के लगाए गए आरोपों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में मंगलवार को जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उन पर टैगोर के अपमान का आरोप गलत है और गलत आरोप लगाना कांग्रेस पार्टी की मानसिकता है।

राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद के बारे में बात करते पीएम मोदी भावुक हुए

समाचार पत्रिका | Feb 09, 2021, 11:20 AM IST

राज्यसभा में सेवानिवृत्त सदस्यों को विदाई के दौरान बोले पीएम मोदी, जो व्यक्ति ग़ुलाम नबी जी (विपक्ष के नेता के रूप में) का स्थान लेगा, उसे अपना काम पूरा करने में कठिनाई होगी क्योंकि वह न केवल अपनी पार्टी के बारे में बल्कि देश और सदन के बारे में भी चिंतित था |

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, एमएसपी है, एमएसपी था और एमएसपी रहेगा

समाचार पत्रिका | Feb 08, 2021, 12:53 PM IST

पीएम मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि 'एमएसपी था, एमएसपी है और एमएसपी कहेगा।

और पढ़ें
X