A
Hindi News भारत राजनीति न्यायालय का फैसला सविंधान की जीत, अधिकारों को लेकर नहीं उत्पन्न होगी अराजकता: आप नेता संजय सिंह

न्यायालय का फैसला सविंधान की जीत, अधिकारों को लेकर नहीं उत्पन्न होगी अराजकता: आप नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में अधिकारों को लेकर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले को लोकतंत्र, आम आदमी और संविधान की जीत करार देते हुए कहा है कि दिल्ली अधिकारों को लेकर अराजकता सरीखी स्थिति अब उत्पन्न नहीं होगी।

<p> Sanjay Singh</p>- India TV Hindi  Sanjay Singh

बलिया: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में अधिकारों को लेकर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले को लोकतंत्र, आम आदमी और संविधान की जीत करार देते हुए कहा है कि दिल्ली अधिकारों को लेकर अराजकता सरीखी स्थिति अब उत्पन्न नहीं होगी। बलिया जिले के भीमपुरा में आज संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा सांसद सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस उत्साहजनक फैसले से साबित हो गया है कि देश लोकतंत्र और आम आदमी के वोट से चुनी हुई सरकार से चलेगा न कि किसी वॉयसराय के डंडे से । उन्होंने फैसले को लोकतंत्र, आम आदमी और संविधान की जीत करार देते हुए कहा है कि इस फैसले से लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास बढ़ेगा। (भोपाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी ने प्रेम प्रसंग के चलते खुद को गोली मारी )

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि दिल्ली में अब कैबिनेट का फैसला उप राज्यपाल पर बाध्यकारी होगा। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि अब अधिकारों को लेकर अराजकता सरीखी स्थिति उत्पन्न नही होगी। अब अधिकार तय हो गये हैं, हम अपना काम करेंगे। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 में आप की भूमिका को लेकर पूछे जाने पर आप नेता सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिये 5 चरण में पदयात्रा का कार्यक्रम हो रहा है। यह कार्यक्रम अक्टूबर तक चलेगा।

इस कार्यक्रम के बाद लोकसभा की जिन सीटों पर दल की स्थिति मजबूत होगी , वहां उम्मीदवार उतारे जायेंगे। यह पूछे जाने पर कि आप उत्तर प्रदेश में भाजपा को शिकस्त देने के लिये सपा - बसपा के प्रस्तावित गठबंधन का हिस्सा होगी या नहीं, उन्होंने कहा कि आप किसी गठबंधन का हिस्सा नही है। गठबंधन को लेकर दल का राष्ट्रीय नेतृत्व फैसला लेगा। फिलहाल कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा।

Latest India News