Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी इटली स्थित ननिहाल में पेट्रोल की कीमत पता कर लें: BJP

राहुल गांधी इटली स्थित ननिहाल में पेट्रोल की कीमत पता कर लें: BJP

भाजपा ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए सलाह दी कि पेट्रोल पर झूठ की राजनीति बंद कर वह पहले अपने ननिहाल इटली में पेट्रोल का मूल्य पता कर लें, जहां भारत के डेढ़ गुणा से भी ज्यादा कीमत पर पेट्रोल बिक रहा है।

<p>राहुल गांधी और...- India TV Hindi राहुल गांधी और सोनिया गांधी

रांची: झारखंड प्रदेश भाजपा ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस देश की जनता को बरगला कर राजनीति करना चाहती है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए सलाह दी कि पेट्रोल पर झूठ की राजनीति बंद कर वह पहले अपने ननिहाल इटली में पेट्रोल का मूल्य पता कर लें, जहां भारत के डेढ़ गुणा से भी ज्यादा कीमत पर पेट्रोल बिक रहा है।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने आज यहां कहा कि भाजपा के शासन में पेट्रोल के दाम कम हुए थे। लेकिन अंतरराष्ट्रीय कारणों से विश्व में तेल का उत्पादन घटा है, जिससे कच्चे तेल की कीमतों में अभूतपूर्व उछाल आया है। कच्चा तेल 80 डॉलर प्रति बैरल बिक रहा है। सऊदी अरब, तुर्की, ईरान, रूस, वेनेजुएला जैसे बड़े तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन घटा दिया है, जिससे कीमतें बढ़ी हैं।

प्रभाकर ने कहा कि हांगकांग में पेट्रोल की कीमत 157 रुपये प्रति लीटर एवं इटली में 137.38 रुपये प्रति लीटर है, जबकि इंग्लैंड और जर्मनी में 125 रुपये प्रति लीटर है। विश्व के ज्यादातर देशों में पेट्रोल के मूल्य भारत से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में पेट्रोल की कीमत आज से ज्यादा थी। कांग्रेस कुंठित और हताश हो चुकी है तथा पेट्रोल के मुद्दे पर झूठ की राजनीति कर रही है। कांग्रेस के काल में सितंबर 2013 में पेट्रोल की कीमत कोलकाता में 83.63 रुपये थी, जबकि आज इसी कीमत उससे कम 83.39 रुपये है।

उन्होंने ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि तेल के दामों में नियंत्रण रखा जाए, लेकिन कोई राज्य यहां तक कि गैर भाजपा शासित राज्य भी पेट्रोल पर जीएसटी लागू करने को तैयार नहीं और न ही अपना कर घटाने को तैयार हैं। प्रभाकर ने कहा कि कांग्रेस अब गांधीवाद का रास्ता छोड़ चुकी है और आतंकवाद तथा नक्सलवाद से प्रेरित होकर हिंसा के सहारे सत्ता पाना चाहती है।

Latest India News