A
Hindi News भारत राजनीति कश्मीरियों संग डोवल के लंच पर गुलाम नबी आजाद ने कहा, पैसे देकर किसी को भी संग ले सकते हैं

कश्मीरियों संग डोवल के लंच पर गुलाम नबी आजाद ने कहा, पैसे देकर किसी को भी संग ले सकते हैं

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने व सूबे को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के मोदी सरकार के फैसले का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है।

Ghulam Nabi Azad | PTI File- India TV Hindi Ghulam Nabi Azad | PTI File

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने व सूबे को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के मोदी सरकार के फैसले का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने एक विवादित बयान दिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल के कश्मीरियों संग खाना खाने की तस्वीरों पर बोलते हुए आजाद ने कहा कि आप पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं। आजाद ने यह बयान मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया।

कश्मीरियों संग डोवल ने खाई थी बिरयानी
आपको बता दें कि सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द किए जाने के बाद बुधवार को डोवल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए थे। डोवल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। एनएसए डोवल बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित एक खाली बाजार में दुकानों के बाहर कुछ मुट्ठीभर स्थानीय लोगों के साथ बैठकर बातचीत करते हुए देखे गए।​


बीजेपी ने की माफी की मांग
आजाद के इस बयान पर हंगामा भी शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनवाज हुसैन ने आजाद से इस बयान पर माफी की मांग की है। आपको बता दें कि कांग्रेस मोदी सरकार के इस फैसले का लगातार विरोध कर रही है। हालांकि पार्टी के अंदर भी बगावती सुर उठने लगे हैं और कई कांग्रेसी नेतओं ने मोदी सरकार के फैसले का समर्थन कर दिया है। इन नेताओं में जनार्दन द्विवेदी, दीपेंद्र हुड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ बड़े नाम हैं।

Latest India News