1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

ghulam nabi azad News in Hindi

ghulam nabi azad

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे गुलाम नबी आजाद

Mar 06, 2021, 06:51 AM IST

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह जहां भी जाएंगे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, जो कि पार्टी के लिए जरूरी है।

जम्मू में गुलाम नबी आज़ाद के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

राजनीति | Mar 02, 2021, 12:41 PM IST

हाल ही में गुलाम नबी आज़ाद के राज्यसभा से रिटायर होने के वक्त पीएम मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की थी जिसके बाद जम्मू में गुलाम नबी आज़ाद ने भी PM मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम मोदी कभी अपनी असलियत को नहीं छिपाते।आजाद के इस तरह पीएम की तारीफ़ करने को लेकर अब जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ता उनसे नाराज़ हैं और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस के आज़ाद को मोदी अच्छे लगने लगे

समाचार पत्रिका | Mar 01, 2021, 09:20 AM IST

गुलाम नबी आजाद ने कहा, पीएम कहते हैं कि उन्होंने बर्तन मांजे...चाय बेची। यही होना भी चाहिए। गर्व से अपने समय को याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुराने वक्त को सच्चाई से याद करने वाले ही बड़े नेता होते हैं।

जम्मू: गुलाम नबी आजाद ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- PM ने बर्तन मांजे और चाय बेची'

समाचार पत्रिका | Feb 28, 2021, 02:46 PM IST

गुलाम नबी आजाद ने खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सच्चाई की तारीफ की। गुलाम नबी आजाद ने कहा, पीएम कहते हैं कि उन्होंने बर्तन मांजे...चाय बेची। यही होना भी चाहिए।

ghulam nabi azad and narendra modi

'PM ने बर्तन मांजे और चाय बेची', जानिए गुलाम नबी आजाद ने क्यों की नरेंद्र मोदी की तारीफ?

राजनीति | Feb 28, 2021, 02:19 PM IST

गुलाम नबी आजाद ने खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सच्चाई की तारीफ की। गुलाम नबी आजाद ने कहा, पीएम कहते हैं कि उन्होंने बर्तन मांजे...चाय बेची। यही होना भी चाहिए।

जम्मू में कांग्रेस नेताओं की मोर्चाबंदी से टीम राहुल गांधी नाखुश

Feb 27, 2021, 10:48 PM IST

जम्मू में कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के जमावड़े को लेकर दिल्ली में भी हलचल तेज है। सूत्रों के मुताबिक, सीनियर नेताओं की मोर्चाबंदी से टीम राहुल गांधी नाखुश है। राहुल गांधी की टीम को शिकायत है कि विधानसभा चुनावों में प्रचार की बजाय सीनियर नेता अपनी शिकायतों को तरजीह दे रहे हैं जबकि राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए जमीन पर मेहनत कर रहे हैं।

कुरुक्षेत्र | 'BJP vs TMC' कौन जीतेगा बंगाल की चुनावी जंग? देखें, पूरी डिबेट

Feb 27, 2021, 08:40 PM IST

पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में आने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी और टीएमसी समेत सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कास ली है। बंगाल में चल रहे इसी सियासी घमासान पर देखिए बड़ी बहस कुरुक्षेत्र में ।

देश को एक मजबूत विपक्ष की जरुरत: गुलाम नबी आजाद

समाचार पत्रिका | Feb 27, 2021, 07:10 PM IST

जम्मू में जी-23 की मीटिंग के बाद शनिवार को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में कहा कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। देश में इस वक्त सरकार को डराने वाला विपक्ष नहीं है। कांग्रेस आज से नहीं, कई दशकों से कमजोर है। कांग्रेस को मजबूत करने के लिए पूरे देश में घूमेंगे।

राहुल गांधी को जी-23 का कड़ा संदेश

समाचार पत्रिका | Feb 27, 2021, 06:40 PM IST

कांग्रेस के G-23 गुट के नेताओं ने गांधी परिवार के खिलाफ खुली मोर्चाबंदी कर दी है। जम्मू में G-23 के नेता एक मंच पर भगवा पगड़ी पहनकर जुटे। इस मंच से कांग्रेस के दिग्गजों ने अपने नेतृत्व पर सवाल उठाया है। इन लोगों ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने को लिए जो भी बलिदान करना होगा हम करेंगे। जम्मू के इस कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर. मनीष तिवारी, और आनंद शर्मा भी शामिल हुए हैं। कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद की राज्यसभा से विदाई पर भी सवाल उठाया और कहा कि हम आजाद से आजाद नहीं होना चाहते थे पार्टी ने उनके अनुभव का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा-सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिख रही है। अब इकट्ठा होकर हमें इसे मजबूत करना है।

कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा बंदी, जम्मू में G-23 नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चाबंदी, जम्मू में G-23 नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

राजनीति | Feb 27, 2021, 03:14 PM IST

कांग्रेस के G-23 गुट के नेताओं ने गांधी परिवार के खिलाफ खुली मोर्चाबंदी कर दी है। जम्मू में G-23 के नेता एक मंच पर भगवा पगड़ी पहनकर जुटे। इस मंच से कांग्रेस के दिग्गजों ने अपने नेतृत्व पर सवाल उठाया है।

मोदी सरकार ने गुलाम...

मोदी सरकार ने गुलाम नबी के लिए बिछाया 'रेड कारपेट', BJP के करीब जाते दिखे कांग्रेस नेता

राजनीति | Feb 21, 2021, 10:40 AM IST

गांधी परिवार से हालिया समय में बढ़ती दूरियों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की बीजेपी से नजदीकियां बढ़तीं दिख रहीं हैं। एक दुर्लभ घटनाक्रम में, शनिवार को गुलाम नबी आजाद के लिए मोदी सरकार रेड कारपेट वेलकम करती दिखी।

mallikarjun kharge

गुलाम नबी आजाद की जगह अब मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता

राजनीति | Feb 12, 2021, 10:53 AM IST

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल खत्म होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में कांग्रेस के नेता रहे मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्ष का नेता नामित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री...

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुलाम नबी आजाद को दिया विदाई भोज

राष्ट्रीय | Feb 11, 2021, 07:41 AM IST

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को यहां अपने निवास पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और इस सदन में अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे जम्मू कश्मीर के अन्य सदस्यों को विदाई भोज दिया।

Rajat Sharma Blog, Rajat Sharma Blog on Ghulam Nabi Azad, Ghulam Nabi Azad

Rajat Sharma’s Blog: मोदी के शब्द और आंसू लोकतंत्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं

राष्ट्रीय | Feb 10, 2021, 05:22 PM IST

जो लोग मोदी को करीब से नहीं जानते उन्हें मंगलवार को मोदी की आंखों में आंसू देखकर आश्चर्य हो सकता है, लेकिन मैं अच्छे से जानता हूं कि मोदी ऊपर से जितने सख्त दिखते हैं, दिल के उतने ही नरम हैं।

आज की बात: राज्यसभा से गुलाम नबी आजाद की विदाई पर क्यों भावुक हुए PM मोदी?

आज की बात | Feb 09, 2021, 11:07 PM IST

राज्यसभा से गुलाम नबी आजाद की विदाई पर भाषण देते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों भावुक हो गए और उनके आंसू निकल आए? क्यों मंत्री छगन भुजबल ने लता, सचिन को किसानों के पक्ष में ट्वीट करने को कहा? दीप सिद्धू ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हिंसा के बारे में पुलिस को क्या बताया? देखिए- आज की बात, रजत शर्मा के साथ।

Ramdas Athawale, Ramdas Athawale Gulam Nabi Aazad, Gulam Nabi Aazad

रामदास अठावले ने अपने अंदाज में दी गुलाम नबी आजाद को विदाई, पूरा सदन हुआ लोट-पोट

राजनीति | Feb 09, 2021, 06:15 PM IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद समेत 4 सांसदों को विदाई देते वक्त अपनी बातों से एक बार फिर सदन के माहौल को हास्य से भर दिया।

विशेष समाचार: राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद की विदाई, भावुक हुए पीएम मोदी

समाचार पत्रिका | Feb 09, 2021, 04:28 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में 4 सांसदों के विदाई समारोह पर भाषण दिया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद की विशेष रूप से तारीफ की। गुलाम नबी आजाद की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी एक समय काफी भावुक हो गए। अपने भाषण के दौरान पीएम ने उनसे जुड़ी कई मानवीय घटनाएं बताईं।

राज्यसभा में अपने अंतिम दिन गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि उन्हें भारतीय मुसलमान होने पर गर्व है

समाचार पत्रिका | Feb 09, 2021, 01:23 PM IST

गुलाम नबी आज़ाद ने मुख्यमंत्री बनने पर कश्मीर में हुई आतंकवादी घटना को याद किया। उन्होंने भावनात्मक रूप से याद किया कि कैसे पीड़ितों के परिवारों और बच्चों ने पूर्व सीएम के सामने आंसू बहाए। 'मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस देश में उग्रवाद और आतंकवाद समाप्त हो।'

पीएम मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया, सेवानिवृत्त सदस्यों को दी विदाई

समाचार पत्रिका | Feb 09, 2021, 11:40 AM IST

विपक्ष के नेता (LoP) गुलाम नबी आज़ाद को विदाई देते हुए- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो व्यक्ति आजाद की जगह अगली LoP लेगा, उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वह न केवल अपनी पार्टी के बारे में चिंतित था, बल्कि अपनी ओर भी जोर दिया।

ghulam nabi azad

राज्यसभा में आजाद का विकल्प तलाश रही कांग्रेस, इस नेता का नाम रेस में सबसे आगे

राजनीति | Feb 07, 2021, 10:59 AM IST

गुलाम नबी आजाद के राज्यसभा के सदस्य के रूप में कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो रहा है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी उच्च सदन में नए नेता की तलाश में जुट गई है।

और पढ़ें
womens-day-2021