Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी से लड़ेंगे चुनाव, DPAP ने की घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक हलकों में हलचल तेज है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का नाम भी घोषित कर रही हैं। इस बीच डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद की भी उम्मीदवारी वाली सीट का ऐलान कर दिया गया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Akash Mishra Updated on: April 02, 2024 18:58 IST
गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी से लड़ेंगे चुनाव- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में सभी पार्टियां जहां एक तरफ चुनावी तैयारियों में जुटी हैं तो दूसरी तरफ वहीं अपने उम्मीदवारों का ऐलान भी कर रही हैं। इसी बीच डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी अपनी उम्मीदवारी वाली लोकसभा सीट का ऐलान कर दिया है। गुलाब नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। यह घोषणा आज श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन में डीपीएपी कोषाध्यक्ष ताजमोहिउद्दीन ने की।

इस क्षेत्र से नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से मियां अल्ताफ मैदान में हैं 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डीपीएपी अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद आगामी लोकसभा चुनाव अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे। बता दें कि अब तक केवल दो दलों ने 7 चरण के लोकसभा चुनावों के लिए अनंतनाग-राजौरी सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से पूर्व मंत्री और कंगन से पूर्व विधायक मियां अल्ताफ इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

मियां अल्ताफ अहमद राजनीति में आने के बाद अब तक नहीं हारें हैं एक भी चुनाव 

बता दें कि मियां अल्ताफ गांदरबल जिले के वांगत कंगन के रहने वाले हैं। गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लिए मियां अल्ताफ एक लोकप्रिया नेता के तौर पर जाने जाते हैं। मियां अल्ताफ अब तक 6 बार जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से लगातार जीतते आए हैं। बता दें कि मियां अल्ताफ के परिवार की एक लंबी राजनीतिक प्रतिष्ठा है। मियां निजाम-उद-दीन लारवी, मियां बशीर अहमद लारवी और मियां अल्ताफ अहमद राजनीति में कदम रखने के बाद से कोई चुनाव नहीं हारे। 

'मियां अल्ताफ अहमद का ट्रेक रिकॉर्ड अच्छा'

मियां अल्ताफ अहमद को टिकट देने को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि उनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और वह सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करते रहे हैं। इसीलिए से पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया। 

ये भी पढ़ें-  

एयर होस्टेस बनने के लिए कितनी होनी चाहिए हाइट? जानें 

ग्रेटर नोएडा: गौर सिटी 2 की VVIP सोसाइटी में मेड ने की खुदकुशी, कूद कर दी जान; मचा जबरदस्त हंगामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement