Monday, May 13, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 April 2024: पार्टनर के साथ शुरू करेंगे काम तो होगा मुनाफा, इन राशियों का प्रेम जीवन रहेगा सुखद, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 30 April 2024: आज का दिन (30 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 30, 2024 6:41 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 30 April 2024: आज का दिन (30 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि स्पष्ट रूप से देखने और अपने रिश्ते के बारे में सटीक निर्णय लेने के लिए आपको अपना कृत्रिम चश्मा उतारना होगा। किसी भी रिश्ते को यह मानकर बर्दाश्त न करें कि यह केवल सामाजिक दबाव के कारण ही होना था या हुआ है। यह जांचने का प्रयास करें कि क्या आप इससे खुश हैं। अगर जवाब नहीं है तो यह इस रिश्ते से बाहर निकलने का सबसे अच्छा समय है।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि निजी जीवन में साझेदारी में काम करने की क्षमता आपके पेशेवर जीवन में भी आपके बहुत काम आएगी। आप और आपका पार्टनर मिलकर जो भी काम करेंगे, चाहे वह प्यार हो या व्यापार, आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आप दोनों को एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों की बहुत अच्छी समझ है और आपकी एक-दूसरे से अच्छी बनती है। हमेशा ऐसे ही रहो। 

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोड़ा खुलना होगा ,अपने साथी के साथ रोमांस और छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लेते हुए समय बिताएं, गंभीर मुद्दों को आज एक तरफ रख दें। दरअसल आपका रिश्ता बहुत करीबी है। आपको इस समय का उपयोग कुछ हल्की-फुल्की मनोरंजक गतिविधियों में करना चाहिए। ऐसा करते हुए भी एक-दूसरे के साथ रहने का आनंद लें।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आज अपनी पसंद का इजहार करने के लिए अच्छा दिन नहीं है। संभव है कि आपको ग़लत समझा जाए। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक दूसरा व्यक्ति आपसे बात नहीं करना चाहता। सब्र का फल मीठा होता है। अपनी दोस्ती और भावनाओं को नियंत्रण में रखें ताकि आपकी किसी अनियंत्रित बात या काम से आपकी छवि खराब न हो।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपका पार्टनर आपकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह समय उसे अपने कार्यों से संतुष्ट करने का है। जल्दी घर आएं और हो सके तो अपने पार्टनर के लिए खाना बनाएं। अपने कमरे को रोशनी और मोमबत्तियों से सजाएँ। अपने साथी को दिखाएँ कि प्यार आपकी रगों में है। यह बात आपके पार्टनर को समझ आ जाएगी। अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं तो आप उनसे टेलीफोन के जरिए संपर्क कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि यह खुश रहने और रिश्तों का आनंद लेने का समय है। आपका स्वभाव हमेशा गंभीर रहा है, लेकिन अब आप रिश्तों के बारे में और भी अधिक सोचने लगे हैं। हर चीज़ में छिपे अर्थ की तलाश करना बंद करें; इसके बजाय खुश रहें और वर्तमान क्षण का आनंद लें। जिम्मेदारियों और अपेक्षाओं के बोझ तले अपने रिश्ते की सारी गर्माहट और खुशियों को फीका न पड़ने दें।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने रिश्ते की जांच करने और कुछ अच्छी सीमाएं तय करने का सही समय है। आज आपको एहसास होगा कि आप अपनी क्षमता से ज्यादा दे रहे हैं, फिर भी आपका साथी आपसे संतुष्ट नहीं है और उसकी मांगें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। इन मांगों पर सीमाएं लगाने से आपका रिश्ता मजबूत होगा और आपके रिश्ते को एक नया आकार मिलेगा जिससे आप और आपके साथी दोनों को अधिक राहत महसूस होगी।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी आयोजित करने के लिए उत्साहित हैं, लेकिन आपके लिए नियमित डेट पर जाना ही बेहतर होगा। भले ही आपके पसंदीदा मेहमान न आ सकें, लेकिन आपका साथी आपकी देखभाल और उनके प्रति चिंता से प्रभावित होगा। इससे आपको संतुष्टि भी मिलेगी। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को दफनाने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की ज़रूरत है कि कौन सी चीज़ आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज प्यार और रोमांस आपके लिए जोखिम भरा साबित हो सकता है। आज आपकी मुलाक़ात एक ऐसे आदमी से होगी जो धोखेबाज़ नहीं है और केवल गंभीर और सच्चे रिश्तों में विश्वास रखता है लेकिन आपको इस आदमी के साथ रोमांस में नहीं पड़ना चाहिए। सबसे पहले, इस लड़के/लड़की से दोस्ती करने की कोशिश करें और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। उन्हें अच्छे से जानें और उन्हें भी आपको जानने का मौका दें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह बहुत जरूरी है कि आप अपने रिश्ते पर जिद को हावी न होने दें। आपका पार्टनर समझौता करने के मूड में नहीं है। इसलिए आपको समझदारी और लचीले रवैये से काम लेना होगा। आपका यह कदम आपकी रोमांटिक लाइफ को भी बेहतर बनाएगा। आपका मिलनसार अंदाज आपके पार्टनर को भी महसूस होगा। सार्थक इशारों से अपने पुराने रिश्ते को नया अर्थ देने का प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने मिलने वाले सभी लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनमें से प्रत्येक आपके लिए एक आदर्श साथी साबित हो सकता है। पहली नजर के आकर्षण को प्यार कहना जल्दबाजी होगी। एक कदम पीछे हटें और यह देखने और सोचने का प्रयास करें कि अब स्थिति क्या है और यदि आप इस आदमी के साथ अपना जीवन बिताते हैं तो भविष्य में क्या होने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

सपने में दिखते हैं अनजान चेहरे? जान लें ये सपना किस बात का है संकेत

ये 4 राशियां घर से दूर जाकर होती हैं सफल, समाज में बनाती हैं अपना अलग मुकाम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement