Thursday, May 16, 2024
Advertisement

योगी के हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, UP पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

गाजियाबाद में रहने वाले हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार त्यागी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है। पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है और उनके खिलाफ फर्जी आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 29, 2024 19:40 IST
hindu yuva vahini- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिंदू युवा वाहिनी

यूपी के गाजियाबाद जिले में हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार त्यागी ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है। जितेंद्र कुमार त्यागी ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार के साथ इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है और आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है, उन पर फर्जी आपराधिक मुकदमे दर्ज किये गये हैं, इससे त्रस्त होकर उन्होंने उनसे इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है।

पुलिस ने कहा- नो कमेंट

मुरादनगर से भाजपा विधायक अजीत त्यागी के मामा और पूर्व मंत्री राजपाल त्यागी के रिश्तेदार नरेश त्यागी की हत्या के मामले में जितेंद्र कुमार त्यागी पर 9 अक्टूबर 2022 को मुकदमा दर्ज किया गया था। गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अब भंग हो गई है हिंदू युवा वाहिनी

आपको बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी संगठन के माध्यम से योगी आदित्यनाथ ने राजनीति के गलियारों में कदम रखा था। इसे 2 साल पहले पूरी तरह भंग कर दिया गया है। हिंदू युवा वाहिनी वो संगठन है, जिसकी नींव खुद सीएम योगी ने रखी थी। इसकी शुरुआत गोरखपुर में करीब 22 साल पहले हुई थी। योगी आदित्यनाथ का खुद भी गोरखपुर से गहरा संबंध है। वे गोरखपुर मठ के महंत हैं और वहां से सांसद भी चुने गए। योगी आदित्यनाथ का अध्यात्म की दुनिया से राजनीति में आना गोरखपुर और यहां बनी हिंदू यूवा वाहिनी से ही संभव हुआ।

हिंदू युवा वाहिनी खुद को एक सांस्कृतिक और सामाजिक संगठन बताता रहा है। इसकी मूल विचारधारा हिंदुत्व और राष्ट्रवाद रही है। (पीटीआई इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

बहन की शादी में डांस करते समय लड़की को आया हार्ट अटैक, जमीन पर गिरते ही मौत; VIDEO

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement