Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रिलेशनशिप को ईमानदारी से निभाती हैं ये 5 राशियां, किसी का दिल तोड़ना नहीं है इन्हें पसंद

प्रेम का रिश्ता तभी सफल होता है जब आपका पार्टनर रिश्ते को लेकर ईमानदार हो। ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र मिलता है जो ईमानदारी से रिश्ते को निभाती हैं। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में।

Naveen Khantwal Written By: Naveen Khantwal
Updated on: April 29, 2024 13:57 IST
ASTROLOGY - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Astrology

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे एक ऐसा पार्टनर मिले जो उसके प्रति ईमानदार हो हमेशा उसका साथ निभाए। ज्योतिष की मानें तो राशिचक्र में कुछ ऐसी राशियां हैं जो प्रेम के रिश्ते में हमेशा ईमानदार रहती हैं, ये लोग हमेशा अपने पार्टनर का साथ निभाने वाले माने जाते हैं। एक बार रिश्ते में आने के बाद इन राशियों के लोग दूसरों के प्रति आकर्षित नहीं होते। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां। 

मेष राशि 

मंगल ग्रह के स्वामित्व वाली मेष राशि के लोग अपने रिश्तों को लेकर बहुत गंभीर होते हैं। जिनसे भी ये नाता जोड़ लेते हैं उनके प्रति वफादार रहते हैं। लव लाइफ में अपने पार्टनर से ये नोकझोंक तो खूब करते हैं लेकिन उनको धोखा कभी नहीं देते हैं। हां किसी मोड़ पर जाकर अगर इन्हें लगने लगे कि अब रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता तो खुलकर इस बारे में ये लव पार्टनर से बात करते हैं। 

कर्क राशि 

इस राशि के लोग बहुत भावुक होते हैं, जितना ये अपनी भावनाओं को अहमियत देते हैं उतना ही दूसरों की भी। अगर ये किसी से प्रेम करते हैं तो उनके दिल को कभी ठेस न पहुंचे इस बात का ख्याल रखते हैं। जब तक ये किसी रिश्ते में होते हैं तब तक ईमानदारी से उसे निभाते हैं। इस राशि के लोगों का केयरिंग नेचर इनके पार्टनर को बहुत भाता है। 

कन्या राशि 

इस राशि वाले लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में भले ही थोड़े शर्मीले हों, लेकिन किसी का साथ कैसे निभाना है, ये अच्छी तरह से जानते हैं। अपने पार्टनर का साथ ये हर स्थिति में देते हैं। इनका सामाजिक दायर भी सीमित हो सकता है और इसलिए इनका पार्टनर भी जानता है कि, वो कभी साथ नहीं छोड़ेंगे। हालांकि कन्या राशि के लोग कभी-कभी अपने फैसले पार्टनर पर थोप सकते हैं, ऐसा करने से कन्या राशि के लोगों को बचना चाहिए। 

धनु राशि 

धनु राशि के लोग जब तक रिलेशनशिप में नहीं होते तब तक कई लोगों के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। हालांकि एक बार इनका रिश्ता किसी से जुड़ जाए तो ये ईमानदारी से उसे निभाते हैं। अपने पार्टनर को ये स्पेशल फील कराने में भी काफी आगे होते हैं। रिश्तों की अहमियत भी धनु राशि वाले भलीभांति जानते हैं। 

मकर राशि

मकर राशि वाले लोग अपने सुलझे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। इस राशि वाले नहीं चाहते कि जीवन में कोई उतार-चढ़ाव आए और इसलिए ये कोई भी ऐसा काम नहीं करते जो परेशानी पैदा करे। प्रेम के रिश्ते में भी इनका यही रवैया होता है, अपने लवमेट के अलावा कभी ये किसी के प्रति आकर्षण महसूस नहीं करते। वफादारी इनके अच्छे गुणों में से एक है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

किस राशि को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? जानें इसे पहनने के जरूरी नियम और फायदे

मां गंगा के अवतरण से लेकर महाभारत की लड़ाई तक, अक्षय तृतीया के दिन हुई थी ये 7 बड़ी घटनाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement