Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

उधमपुर में आतंकियों की तलाश जारी, ग्राम रक्षा गार्ड की मौत के बाद सेना ने तेज किया ऑपरेशन

ऊधमपुर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षा गार्ड को गोली लगी थी। उपचार के दौरान गार्ड की मौत हो गई। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: April 29, 2024 10:45 IST
Search Operation- India TV Hindi
Image Source : ANI सर्च ऑपरेशन में लगे जवान

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। ऊधमपुर जिले के बसंतगढ़ इलाके में सेना आतंकियों की तलाश कर रही है। रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एक ग्राम रक्षक गार्ड घायल हुआ था। उपचार के दौरान गार्ड की मौत हो गई। इसके बाद से सेना ने ऑपरेशन और तेज कर दिया है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बसंतगढ़ के पनारा गांव में आतंकियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ के बाद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया और वाहनों की जांच भी सख्त कर दी गई। पुलिस और स्पेशल फोर्सेज को हेलीकॉप्टर के जरिए उतारा गया। 

संदिग्ध लोगों की खबर मिलने के बाद गए थे जवान

ऊधमपुर पुलिस को शनिवार शाम कुछ संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद रविवार सुबह पुलिस और वीजीडी के जवान चोचरू गाला हाइट्स की तरफ बढ़े। यहां पुलिस और जंगल में छिपे हुए आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई। शुरुआती गोलीबारी में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक वीजीडी घायल हुआ, जिसकी मौत हो गई। सेना और केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल के साथ एनओजी ने मोर्चा संभाल लिया है। पूरे इलाके का घेराव कर लिया गया है। 

बारिश ने बढ़ाई परेशानी

जम्मू कश्मीर में बारिश के चलते आवागमन में परेशानी आ रही है। ऐसे में सर्च ऑपरेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों में पानी भरा हुआ है और कई जगहों पर भू धंसाव भी हो रहा है। आतंकी खराब मौसम का फायदा उठाकर सुरक्षा बलों से बच रहे हैं। 

यह भी पढ़ें-

2000 फर्जी ग्राहक, एक बैंक अकाउंट और हो गया 150 करोड़ रुपये का खेल, जानें पूरा मामला

गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सुनीता करेंगी चुनाव प्रचार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement