Thursday, May 16, 2024
Advertisement

अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले ने तूल पकड़ा, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी का पलटवार, कहा- करारा जवाब देंगे

गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना के सीएम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है। इसके बाद सीएम रेड्डी ने इस मामले को लेकर बयान जारी किया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 29, 2024 19:16 IST
Revanth Reddy- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE रेवंत रेड्डी

कलबुर्गी: गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी का बयान सामने आया है। रेवंत ने कहा, 'अभी तक पीएम मोदी और अमित शाह चुनाव जीतने के लिए ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का इस्तेमाल करते थे, लेकिन आज मुझे पता चला कि किसी ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किया है और दिल्ली पुलिस तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम को गिरफ्तार करने आए हैं। इसका मतलब है कि नरेंद्र मोदी अब चुनाव जीतने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम तुम्हें करारा जवाब देंगे।'

क्या है मामला?

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है और एक मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली पुलिस ने रेड्डी को फोन भी साथ लाने के लिए कहा है। बता दें कि रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और तेलंगाना कांग्रेस पर शाह का एडिटेड और फेक वीडियो पोस्ट करने का आरोप है।

रविवार को हुई थी इस मामले में एफआईआर

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह का आरक्षण को लेकर एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस मामले में रविवार को बड़ा एक्शन लिया गया था और एफआईआर दर्ज की गई थी। ये एफआईआर गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने वाले लोगों के खिलाफ की गई थी। इस फर्जी वीडियो को लेकर ये भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण हटाने की बात कही। जबकि वास्तविकता में उन्होंने ऐसा नहीं कहा था।

फेक वीडियो में क्या था?

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था, जिसमें शाह को ये प्रिजेंट करते हुए दिखाया जा रहा था कि उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार बनेगी तो वह अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पिछड़ा वर्ग के 'असंवैधानिक आरक्षण' को खत्म कर देगी। जबकि वास्तविकता ये है कि ये एक फर्जी और एडिटेड वीडियो है। शाह ने ऐसा कुछ नहीं कहा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement