Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'बताएं आपका पीएम उम्मीदवार कौन है?' INDI अलायंस को अमित शाह की चुनौती

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले गृह मंत्री शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत में 3 दशक तक अस्थिर सरकार चली है लेकिन बीते 10 सालों से देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 13:49 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों के INDI अलायंस पर बड़ा हमला बोला है। अमित शाह ने  INDI अलायंस से कहा है कि वो बताएं कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ये भी कहा कि इस देश ने 3 दशकों तक अस्थिरता की कीमत चुकाई, 3 दशकों तक अस्थिर सरकारें चलीं लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है, देश को स्थिरता मिली है। 

ये 1-1 साल का पीएम चाहते हैं- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में बीते 10 सालों से नीतियों और विकास कार्यक्रमों को लेकर भी स्थिरता रही है। अमित शाह ने आरोप लगाया कि अगर INDI गठबंधन कहता है कि शरद पवार को एक साल के लिए पीएम चुना जाएगा, ममता जी को एक साल के लिए चुना जाएगा, स्टालिन को एक साल के लिए चुना जाएगा, और यदि कुछ बाकी रह गया तो गांधी पीएम बनेंगे। ऐसे देश नहीं चलता।

जनता एक बार सोच कर देखें

गृह मंत्री शाह ने कहा कि भारत में 3 दशक तक अस्थिर सरकार चली है, निर्बल प्रधानमंत्री चले। लेकिन 10 साल से देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है। शाह ने कहा कि मैं देश की जनता को मनपूर्वक अपील करना चाहता हूं कि इसकी कोई संभावना है ही नहीं लेकिन अगर INDI गठबंधन को बहुमत मिलता भी है तो देश की जनता जरूर सोचे इसका प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

अब कब है चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल (102 सीटें) और दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल (88 सीटें) को संपन्न हो चुका है। अब तीसरे चरण का चुनाव 7 मई 2024 को होगा। तीसरे चरण में कुल 94 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इन सभी सीटों के लिए चुनाव परिणाम आयोग द्वारा एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- Video: मुस्लिम पुरुष सबसे ज्यादा 'इसका' इस्तेमाल करते हैं... AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का अजब-गजब दावा

UP में राहुल-प्रियंका कहां से लड़ेंगे चुनाव? अमेठी-रायबरेली में प्रत्याशियों को लेकर मामला दिलचस्प; जानें समीकरण

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement