Monday, April 29, 2024
Advertisement

"जम्मू-कश्मीर में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गई है", गुलाम नबी आजाद बोले- इसे बदलना चाहता हूं

गुलाम नबी आजाद ने कहा जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर वह बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आजीविका के अवसर सृजित करेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 21, 2023 20:03 IST
 गुलाम नबी आजाद - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर वह बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे। आजाद ने कहा कि वह सभी शिक्षित युवाओं के लिए नौकरी का वादा नहीं कर सकते, लेकिन उनके लिए आजीविका के अवसर सृजित करेंगे। 

"ये सभी काम की तलाश कर रहे हैं"

पूर्व मुख्यमंत्री ने अनंतनाग जिले के दूरु क्षेत्र में एक जनसभा में कहा, "गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गई है। मैं इसे बदलना चाहता हूं। मैं फिर से ऐसा कानून लाना चाहता हूं जो भूमिहीन लोगों को जमीन दिलाएगा।" उन्होंने कहा, "तीन तरह के बेरोजगार हैं- अशिक्षित बेरोजगार, कौशल प्राप्त बेरोजगार और कौशलविहीन बेरोजगार। ये सभी काम की तलाश कर रहे हैं। हमें आजीविका के अवसर सृजित करने होंगे।"

"ट्यूलिप गार्डन बनाया, लाखों पर्यटक आते हैं"

उन्होंने आगे कहा, "मैं नौकरियों का वादा नहीं कर रहा। मैं सभी शिक्षित लोगों को नौकरी देने का वादा नहीं कर रहा हूं, क्योंकि इससे विकास, स्वास्थ्य देखभाल और सामाजिक कल्याण कार्यों के लिए कुछ भी नहीं बचेगा।" आजाद ने कहा कि 2005 से 2008 तक (पूर्ववर्ती राज्य) जम्मू-कश्मीर का मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने ट्यूलिप गार्डन बनाया, जहां लाखों पर्यटक आते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement