Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL के बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, इस तारीख को भरेगी उड़ान!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए कब रवाना होगी इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 29, 2024 16:39 IST
team india- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL के बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है जो वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। वहीं, आईपीएल 2024 का अंत 26 मई को होगा। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए कब रवाना होंगे इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होगी टीम इंडिया? 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बीच ही अमेरिका के लिए रवाना हो सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम अलग-अलग बैच में उड़ान भर सकती है। ऐसे में पहले बैच में वह भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जो आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाएंगे। 

जल्द होगा टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान 

इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीमों का ऐलान करने के लिए कहा है। ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों की जगह पक्की मानी जा रही है। वहीं, कुछ खिलाड़ियों के बीच स्क्वॉड का हिस्सा बनने के लिए कड़ी टक्कर है। 

17 साल से नहीं जीता टी20 वर्ल्ड कप 

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।  

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: मैदान पर वापसी करने जा रहा दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज! सामने आया ये बड़ा अपडेट

क्या अभी प्लेऑफ से बाहर हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की टीम, समझें समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement