Thursday, June 13, 2024
Advertisement

LSG vs MI Pitch Report: कैसी होगी लखनऊ की पिच, कौन मार सकता है बाजी

लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच इकाना स्टेडियम में आईपीएल का एक बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। दोनों टीमें इस वक्त टॉप 4 से बाहर चल रही हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 29, 2024 17:49 IST
lsg vs mi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs MI Pitch Report: कैसी होगी लखनऊ की पिच

Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians Pitch Report: लखनऊ का इकाना स्टेडियम एक बार फिर से आईपीएल के मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। इस बार एलएसजी की टीम मुंबई इंडियंस से यहां पर भिड़ती हुई नजर आएगी। दोनों टीमों के लिए ये मैच अहम है। लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस टॉप 4 से बाहर हैं, लेकिन उनके आगे जाने की पूरी संभावना है, ऐसे में मैच जीतना जरूरी होगा। इस बीच मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं कि लखनऊ की पिच मंगलवार को कैसी रह सकती है। साथ ही इन दोनों के हेड टू हेड रिकॉर्ड भी हम आपको बताएंगे। 

एलएसजी बनाम एमआई हेड टू हेड

मुंबई इंडियंस की टीम भले ही 5 आईपीएल खिताब जीत चुकी हो और पहले सीजन से टूर्नामेंट खेल रही हो, लेकिन एलएसजी के सामने उसकी दाल ज्यादा नहीं गलती है। दोनों टीमें अब तक चार बार आमने सामने हुई हैं। इसमें से तीन बार लखनऊ और एक बार मुंबई ने बाजी मारी है। यानी पलड़ा लखनऊ का भारी है। इस बार तो मैच भी लखनऊ में हो रहा है, ऐसे में मुंबई के लिए जीत दर्ज करना आसान भी नहीं होने वाला। खास बात ये है कि जब भी दोनों टीमें आमने सामने आई हैं, कभी भी 200 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना है। मुंबई ने लखनऊ के सामने अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन का बनाया है, वहीं लखनऊ ने मुंबई के सामने 182 रन सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है। 

लखनऊ की पिच रिपोर्ट 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच आमतौर पर धीमी रहती है, यही कारण है कि यहां पर स्कोर बहुत बड़े नहीं बनते। ​स्पिनर्स के लिए यहां की पिच से खास मदद रहती है। यानी जिस टीम के स्पिनर्स यहां बेहतर खेल दिखाएंगे, वो टीम ​थोड़ा आगे रह सकती है। मैच आगे बढ़ता है तो टर्न भी बढ़ता है और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत मुश्किल काम होता है। यहां पर बल्लेबाजों की अच्छी खासी परीक्षा होती है। 

पहले बल्लेबाजी करना फायदे का सौदा 

आईपीएल में खनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर कुल मिलाकर अब तक 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से 5 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं, वहीं एक मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। साफ पता चलता है कि यहां पर पहले बल्लेबाजी करना फायदे का सौदा हो सकता है। यानी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल में से जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, पहले बैटिंग का फैसला कर सकता है। यहां पहली  पारी का औसत स्कोर 160 रन है, वहीं दूसरी पारी में औसतन 122 रन ही बने हैं। यानी अगर पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होता है तो फिर यहां पर 200 रन बनाना काफी मुश्किल काम होगा।  

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: सेलेक्टर्स के सामने 3 सवालों की गुत्थी, जल्द जाएगी सुलझ

T20 World Cup 2024: 9 साल बाद इस खिलाड़ी की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री, अचानक बदली तस्वीर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement