Sunday, May 12, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: 9 साल बाद इस खिलाड़ी की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री, अचानक बदली तस्वीर

भारतीय टीम का ऐलान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक मई को किया जा सकता है। बाकी खिलाड़ियों के साथ संदीप शर्मा भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 29, 2024 13:01 IST
sandeep sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024: 9 साल बाद इस खिलाड़ी की हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

T20 World Cup 2024 Team India Squad: भारतीय टीम के वे लकी 15 खिलाड़ी कौन से होंगे, जो इस साल के विश्व कप में खेलते हुए दिखाई देंगे, इस पर से पर्दा अब बस कुछ ही देर में हट जाएगा। खिलाड़ी आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, लेकिन मौका चुनिंदा खिलाड़ियों को ही मिलेगा। इस बीच टीम के ऐलान से पहले भारतीय टीम के लिए करीब 9 साल पहले खेल चुके एक खिलाड़ी का नाम भी सामने आ रहा है। जो टी20 विश्व कप खेल सकता है। हम बात कर रहे हैं संदीप शर्मा की, जिन्हें एक बार फिर वापसी का मौका मिल सकता है। 

राजस्थान के लिए खेल रहे हैं संदीप शर्मा 

संदीप शर्मा इस वक्त आईपीएल में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं, वे वहां शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। संदीप शर्मा ने इस साल के विश्व कप में अपनी टीम के लिए केवल 4 ही मुकाबले खेले हैं और इसमें 8 विकेट चटका चुके हैं। वे बहुत कम रन भी दे रहे हैं, यही कारण है कि उन्होंने सभी ध्यान अपनी ओर पिछले कुछ दिन में खींचा है। कई दिग्गज अपनी अपनी जो टीम बना रहे हैं, उसमें उनका नाम शामिल किया गया है। अब सेलेक्टर्स संदीप को अपनी टीम में जगह देते हैं कि नहीं ये देखना होगा। 

साल 2015 में संदीप ने किया था टीम इंडिया के लिए डेब्यू 

संदीप ने साल 2015 में भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। तब भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज खेली जा रही थी। इस सीरीज के दो मैच खेलकर ही संदीप शर्मा टीम से बाहर हो गए और उसके बाद वे वापसी ही नहीं कर पाए। इस वक्त भले ही वे आईपीएल में खेल रहे हों, लेकिन कुछ साल तो उन्होंने इसे भी मिस किया। 

भारत के लिए खेल चुके हैं 2 टी20 इंटरनेशनल मैच 

उन्होंने भारत के लिए अब तक केवल दो ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उसमें एक विकेट लिया है। वहीं वनडे और टेस्ट वे नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल में वे एलएसजी के खिलाफ जब खेलने उतरे तो 22 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने 36 रन दिए और कोई सफलता नहीं मिली। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 18 रन देकर 5 सफलता​एं हासिल की, उसके बाद वे अचानक से सुर्खियों में आ गए। एलएसजी के खिलाफ भी उन्होंने 2 विकेट 31 रन देकर लिए। 

बुमराह के साथ हो सकते हैं जोड़ीदार 

टी20 विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह का चुना जाना करीब करीब तय है, लेकिन उनके जोड़ीदार के तौर पर कई नाम सामने आ रहे हैं। इसमें मोहम्मद सिराज, आवेश खान और अर्शदीप सिंह हैं, लेकिन उन्हीं में संदीप शर्मा भी अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। देखना होगा कि क्या बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी जब टीम के ऐलान के लिए बैठेगी तो संदीप के  नाम पर विचार किया जाएगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024 के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, ये खिलाड़ी सबसे आगे

IPL ऑरेंज कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, टॉप 5 पर कब्जा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement