A
Hindi News भारत राजनीति पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर राहुल का हमला, कहा-इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार सरकार

पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर राहुल का हमला, कहा-इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार सरकार

कोरोना वयारस के चलते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों के आगे रहने और खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है। इसके चलते मजदूर अपने परिवारों के साथ दिल्ली और अन्य राज्यों से गृह राज्य लौट रहे हैं।

पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर राहुल का हमला, कहा-इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार सरकार- India TV Hindi पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर राहुल का हमला, कहा-इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार सरकार

नई दिल्ली: कोरोना वयारस के चलते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों के आगे रहने और खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है। इसके चलते मजदूर अपने परिवारों के साथ दिल्ली और अन्य राज्यों से गृह राज्य लौट रहे हैं। इसके चलते दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पलायन करने वालों की भीड़ देखने को मिल रही है। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोल दिया है। इस स्थिति के लिए उन्होंने सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "सरकार इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार है। नागरिकों की ये दशा करना एक बहुत बड़ा अपराध है। आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए। सरकार जल्द से जल्द ठोस क़दम उठाए ताकि ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए।"

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए राज्य में गरीबों, मजदूरों और सभी जरूरतमंदों की मदद की जाए तथा रास्ते में फंसे लोगों के लिए स्कूलों एवं कॉलेजों को खोला जाए। योगी को लिखे पत्र में प्रियंका ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार के साथ खड़ी है और प्रशासन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सेवा ले सकता है।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में किए गए देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा था। उन्होंने डॉक्टरों और अर्द्धचिकित्सकों की रक्षा करने तथा आपूर्ति श्रृंखला को आसान बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की।

Latest India News