A
Hindi News भारत राजनीति ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 21 विधायकों ने दिया इस्तीफा, दो MLA बीजेपी में शामिल

ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 21 विधायकों ने दिया इस्तीफा, दो MLA बीजेपी में शामिल

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 14 विधायकों ने राज्य के राज्यपाल को अपने इस्तीफे भेज दिये। राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया, “हमें दो ईमेल के जरिए 14 विधायकों के इस्तीफे मिले हैं।”

ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 19 विधायकों ने दिया इस्तीफा!- India TV Hindi ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 19 विधायकों ने दिया इस्तीफा!

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 14 विधायकों ने राज्य के राज्यपाल को अपने इस्तीफे भेज दिये। राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया, “हमें दो ईमेल के जरिए 14 विधायकों के इस्तीफे मिले हैं।” हालांकी जो तस्वीर सामने आई है उसमें 19 विधायक हाथ में इस्तीफे लिए हुए दिख रहे हैं। इस संबंध में आगे के विवरण की प्रतीक्षा है। इससे पहले सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के कुछ समय बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद से कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निकाल दिया गया है। हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, पार्टी से गद्दारी करने वाले के साथ तो ऐसा ही करना पड़ेगा। पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ। पार्टी की हालत हमेशा एक समान नहीं होती। उतार-चढ़ाव तो लगा रहता है। बुरे वक्त में पार्टी का साथ छोड़ना सही नहीं है। मध्य प्रदेश में शायद अब हमारी सरकार नहीं रहेगी।“

बता दें कि कांग्रेस के करीब 18 विधायक बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हैं। ये सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के हैं। इन 18 विधायकों में से 6 के पास मंत्री पद भी है। माना जा रहा है कि यह सभी चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाए और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमान भी उनके हाथों में दी जाए। इसी के मद्देनजर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया है।

इससे पहले सोमवार रात को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब दो घंटे चली। समझा जाता है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा हुई। इससे पहले शिवराज सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की। शिवराज आज सुबह भोपाल पहुंच गए हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 21 विधायकों ने दिया इस्तीफा, दो MLA बीजेपी में शामिल

ज्योतिरादित्य के त्यागपत्र से हरियाणा कांग्रेस में भी हलचल, कुलदीप विश्नोई ने दिया बड़ा बयान

Latest India News