A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार, पवार-सोनिया के चक्रव्यूह में घिर गई 'सेना'?

महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार, पवार-सोनिया के चक्रव्यूह में घिर गई 'सेना'?

महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार है। सरकार गठन में सबसे बड़े प्लेयर बनकर उभरे शरद पवार ने सरकार को लेकर चुप्पी साध ली है और उनकी पार्टी किसे समर्थन देगी इस सवाल का जवाब नहीं दिया।

महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार, पवार-सोनिया के चक्रव्यूह में घिर गई 'सेना'- India TV Hindi महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार, पवार-सोनिया के चक्रव्यूह में घिर गई 'सेना'

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार का पेंच बरकरार है। सरकार गठन में सबसे बड़े प्लेयर बनकर उभरे शरद पवार ने सरकार को लेकर चुप्पी साध ली है और उनकी पार्टी किसे समर्थन देगी इस सवाल का जवाब नहीं दिया। हालांकि अजित पवार ने कहा कि चर्चा हो रही है। पवार ने कहा कि उनकी वजह से सरकार लटक गई ये कहना गलत है। उन्होंने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ा और हर फैसला सहमति से ही होगा। वहीं आज सरकार का फाइनल क्लाइमेक्स दिख सकता है। 

सरकार का फॉर्मूला महाराष्ट्र की सियासत के सबसे बड़े दिग्गज शरद पवार के पास है। आज भी मुंबई से लेकर दिल्ली तक मीटिंग्स का दौर जारी है। थोड़ी देर में सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस की बैठक है तो मुंबई में सुबह 11 बजे एनसीपी विधायकों की बैठक है। एनसीपी कोर कमेटी की बैठक 1 बजे होगी। आज शाम 4 बजे कांग्रेस और एनसीपी के नेता भी मिलेंगे।

इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता माणिकराव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया। माणिकराव ने कहा कि आज शाम कांग्रेस और एनसीपी के स्टेट लीडर्स की बैठक होगी। इस बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनेगा और फिर शिवसेना से बात होगी। माणिकराव ने शिवसेना को हिंदुत्ववादी पार्टी बताया लेकिन दावा किया कि सरकार बनी तो दूसरे धर्मों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में सरकार बनाने की हलचलों के बीच संजय राउत ने एक बार फिर ट्वीट किया है। हालांकि संजय राउत बीमार हैं और कल ही उनकी एंजियोगप्लास्टी हुई है, उसके बावजूद उन्होंने ट्वीट करके एक कविता लिखी है, जिसमें लिखा है, "लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती। हम होंगे कामयाब..जरूर होंगे...।“

Latest India News