A
Hindi News भारत राजनीति MCD Election Results 2017: भाजपा को जीत का विश्वास, केजरीवाल ने दी आंदोलन की धमकी

MCD Election Results 2017: भाजपा को जीत का विश्वास, केजरीवाल ने दी आंदोलन की धमकी

भाजपा ने कहा कि MCD में उसे अभूतपूर्व जीत की आशा है। वहीं आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि यदि एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को जीत मिलती है तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

manoj tiwari-arvind kejriwal- India TV Hindi manoj tiwari-arvind kejriwal

नयी दिल्ली: भाजपा ने कहा कि नगर निगम चुनाव में उसे अभूतपूर्व जीत की आशा है, जबकि कांग्रेस ने बीच का राह निकालते हुए इसे सतारूढ़ दल के साथ करीबी लड़ाई बताया। वहीं आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि यदि एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को जीत मिलती है तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। राजधानी दिल्ली के तीन नगर निगमों के लिए कल हुए चुनाव में 270 सीटों पर 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ। हालांकि, दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव स्थगित हो गया है। (एक महीने में ही खुल गई योगी सरकार की पोल: अखिलेश यादव)

दो सामाचार चैनलों द्वारा दिखाए गए एग्जिट पोल से खुश दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दक्षिण, उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के करीब 250 वार्ड में उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों का अभूतपूर्व समर्थन देखा है। उन्होंने कहा, मैंने अपने जीवन में किसी पार्टी के लिए जनता का ऐसा समर्थन पहले नहीं देखा है, खास तौर पर अनियमित कालोनियों, झुग्गियों और शहर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों में। हमें अभूतपूर्व जीत की आशा है।

एग्जिट पोल के नतीजों को गलत बताते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि परिणाम से पता चलेगा कि पार्टी भाजपा के साथ कांटे की टक्कर में थी। वहीं चुनाव में शामिल तीसरी बड़ी पार्टी आप के तीसरे नंबर पर रहने की आशंका है। गौरतलब है कि दोनों एग्जिट पोल में भाजपा को करीब 220 सीटें और कांग्रेस को करीब 31 सीटों पर जीत मिलने की संभावना जतायी गयी है।

ये भी पढ़ें: भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!
यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को खाक में मिला देगा भारत....

Latest India News