A
Hindi News भारत राजनीति मून जे इन का राष्ट्रपति भवन में किया गया औपचारिक स्वागत

मून जे इन का राष्ट्रपति भवन में किया गया औपचारिक स्वागत

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उनकी पत्नी सविता कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मून जे इन और उनकी पत्नी किम जूंग सूक की अगुवाई की।

<p> Moon Jae in formal reception in Rashtrapati...- India TV Hindi  Moon Jae in formal reception in Rashtrapati Bhavan

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उनकी पत्नी सविता कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मून जे इन और उनकी पत्नी किम जूंग सूक की अगुवाई की। (जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 जवान घायल )

राष्ट्रपति मून रविवार को भारत के दौरे पर पहुंचे थे। उनके साथ 100 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल भी है। उन्होंने सोमवार को नोएडा में विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। यह फैक्ट्री 129,000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में फैली है।

वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी आधिकारिक वार्ता करेंगे। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे-इन ने संयुक्‍त रूप से इसका उद्घाटन किया। इन दोनों के स्‍वागत के लिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ वहां पहले से मौजूद थे। सैमसंग के इस प्‍लांट के शुरू होने के बाद इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की जब भी बात आएगी तो दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्‍ट्री होने का दर्जा नोएडा के पास होगा।

Latest India News