A
Hindi News भारत राजनीति No-confidence Motion: चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने मोदी सरकार को दिया यह ‘खतरनाक’ श्राप!

No-confidence Motion: चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने मोदी सरकार को दिया यह ‘खतरनाक’ श्राप!

गल्ला ने कहा कि यह आंध्र प्रदेश के लोगों का मोदी सरकार के खिलाफ धर्म युद्ध है और हम उन्हें श्राप देते हैं कि यदि हमारे साथ धोखा हुआ तो भारतीय जनता पार्टी खत्म हो जाएगी।

Jayadev Galla- India TV Hindi Jayadev Galla

नई दिल्ली: तेलुगुदेशम पार्टी (TDP) ने शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। पार्टी की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए सांसद जयदेव गल्ला ने कहा कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश से किए गए वादे को पूरा नहीं किया। इसके बाद गल्ला ने कहा कि यह आंध्र प्रदेश के लोगों का मोदी सरकार के खिलाफ धर्म युद्ध है और हम उन्हें श्राप देते हैं कि यदि हमारे साथ धोखा हुआ तो भारतीय जनता पार्टी खत्म हो जाएगी। 

अविश्वास प्रस्ताव को पेश करते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने अपना समर्थन करने वाले विपक्षी दलों को शुक्रिया कहा। जयदेव गल्ला ने कहा कि जब आंध्र प्रदेश का बंटवारा हुआ तो नया राज्य तेलंगाना नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश ही बना। गल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था जो कभी पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद सारे संसाधन तेलंगाना के पास चले गए और आंध्र पर कर्ज का बोझ बढ़ गया। गल्ला के इतना बोलते ही तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य हंगामा करने लगे।

गल्ला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणापत्र में 10 साल के विशेष दर्जा की बात कही थी। उन्होंने कहा कि देश के दूसरे राज्यों की तुलना में आंध्र प्रदेश के साथ भेदभाव किया गया। गल्ला ने कहा कि हम हाथ जोड़कर मांग करते हैं कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए। अपने भाषण के दौरान टीडीपी सांसद ने यह कहकर हलचल मचा दी कि हम भाजपा को चेतावनी नहीं बल्कि श्राप दे रहे हैं कि यदि आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ धोखा हुआ तो भगवा दल का वजूद मिट जाएगा।

Latest India News