A
Hindi News भारत राजनीति NPF ने शुरहोजेली लीजीत्सु के करीबी 19 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाला

NPF ने शुरहोजेली लीजीत्सु के करीबी 19 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाला

अंदरूनी कलह से जूझा रहे नगा पीपुल्स फ्रंट एनपीएफ ने मुख्यमंत्री पद से हटाए जा चुके शुरहोजेली लीजीत्सु के प्रति करीबी माने जा रहे 19 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया है और मौजूदा मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग के खेमे के 10 विधायकों को निलंबित कर दिय

NPF pulls out 19 legislators from party- India TV Hindi NPF pulls out 19 legislators from party

कोहिमा: अंदरूनी कलह से जूझा रहे नगा पीपुल्स फ्रंट एनपीएफ ने मुख्यमंत्री पद से हटाए जा चुके शुरहोजेली लीजीत्सु के प्रति करीबी माने जा रहे 19 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया है और मौजूदा मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग के खेमे के 10 विधायकों को निलंबित कर दिया है। (राम मंदिर का निर्माण शुरू कर 2019 के चुनाव में उतरेगी BJP : साक्षी महाराज)

राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य की ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री लीजीत्सु को पद से बर्खास्त किए जाने के बाद जेलियांग को गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। लीजीत्सु विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए सदन में ही नहीं आए थे। जेलियांग ने कल सदन में अपना बहुमत साबित कर दिया। उनके पक्ष में 59 में से 47 विधायकों ने वोट दिया। आठ नए कैबिनेट मंत्री एनपीएफ जबकि दो भाजपा से हैं।

बहरहाल, कल विधानसभा में बहुमत परीक्षण में एनपीएफ के 36 विधायकों ने लीजीत्सु का समर्थन किया था। भाजपा के चार और सात निर्दलीय विधायकों ने भी उनका समर्थन किया था। एनपीएफ के कार्यकारी अध्यक्षों- हुस्खा येपथोमी और अपोंग पोंजेनेर- ने कल कहा था कि 19 विधायकों को अनुशासनिक कार्वाई समिति की सिफारिश पर अनिश्चित अवधि के लिए पार्टी से निकाला गया है।

Latest India News