A
Hindi News भारत राजनीति बिहार में शिक्षा में सुधार को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने शुरू किया आमरण अनशन

बिहार में शिक्षा में सुधार को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने शुरू किया आमरण अनशन

बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षा विरोधी और निरंकुश होने का आरोप लगाया और पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में आमरन अनशन पर बैठ गए।

<p>Upendra Kushwaha</p>- India TV Hindi Upendra Kushwaha

पटना: बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षा विरोधी और निरंकुश होने का आरोप लगाया और मंगलवार को पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में आमरन अनशन पर बैठ गए।

उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, ''शिक्षा के विरोधी निरंकुश नीतीश सरकार के विरुद्ध आज संविधान दिवस पर बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जी को नमन कर शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार संकल्प के साथ आमरण अनशन की शुरुआत।’’ उन्होंने नीतीश पर अपना प्रहार जारी रखते हुए कहा, ''माना कि उपेंद्र कुशवाहा से आपकी कोई राजनीतिक ईर्ष्या-द्वेष होगी लेकिन बिहार के लाखों बच्चों के भविष्य से कैसा ईर्ष्या-द्वेष? आज इन नन्हें बच्चों के हाथों में कलम की बजाए शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार की तख्तियां क्यों? अपनी ज़िद्द छोड़िए!''

कुशवाहा की नीतीश सरकार से मांग है कि सरकार केंद्र से स्वीकृत नवादा और औरंगाबाद के देव कुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए तत्काल जमीन दें और जिन जिलों में केंद्रीय विद्यालय नहीं हैं, वहां के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें। कुशवाहा के आमरन अनशन कार्यक्रम में विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी भी शामिल हुए।

Latest India News