A
Hindi News भारत राजनीति श्रीनगर में PDP की बैठक नाकाम, पुलिस ने मीटिंग के लिए जाने से रोका

श्रीनगर में PDP की बैठक नाकाम, पुलिस ने मीटिंग के लिए जाने से रोका

जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की गुरुवार को होने वाली बैठक को पुलिस ने नहीं होने दी। पुलिस ने PDP के कई नेताओं को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी।

Peoples Democratic Party, People’s Democratic Party Srinagar, PDP Meeting Srinagar- India TV Hindi Image Source : TWITTER जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की गुरुवार को होने वाली बैठक को पुलिस ने नहीं होने दी।

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की गुरुवार को होने वाली बैठक को पुलिस ने नहीं होने दी। पुलिस ने PDP के कई नेताओं को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी। पार्टी के महासचिव जी.एन. लोन हंजुरा ने श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय पर ये बैठक गुरुवार को बुलाई थी। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पीडीपी की ये पहली बैठक होने वाली थी। पार्टी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने ट्विटर पर एक वीडियो डाला है जिसमें पुलिस उन्हें मीटिंग के लिए जाने से रोकते हुए दिखाई दे रही है।

वीडियो के साथ अख्तर ने लिखा, सरकार कह रही है कि हम सब स्वतंत्र हैं। यहां तक कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार ने ये बात कही है लेकिन हकीकत में हम लोग अभी भी नजरबंद हैं और वो भी बिना किसी सरकारी आदेश के। मुझे और मेरे साथियों को आज PDP की बैठक में जाने से रोका गया। पार्टी के नेता वहीद उर रहमान ने कहा, एक साल से हम बंदी में हैं। हमें कहा गया कि हम स्वतंत्र हैं, लेकिन जब हम पार्टी बैठक के लिए जाने लगे तो कहा गया कि नजरबंद हैं, उन्होंने कहा।


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां के ट्विटर अकाउंट से लिखा, ये शर्मनाक है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने हमारी पार्टी के नेताओं को घर से बाहर नहीं जाने दिया। ये लोग अदालत में झूठ बोलते रहते हैं कि हमें यहां पूरी स्वतंत्रता है और हम जहां चाहें जा सकते हैं, लेकिन हकीकत इसके उलट हैं, हमें बाहर जाने से रोक दिया जाता है।

Latest India News