A
Hindi News भारत राजनीति राज ठाकरे और अन्ना हजारे आए आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में

राज ठाकरे और अन्ना हजारे आए आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में

राज ठाकरे ने आज मुंबई पहुंचे आंदोलनकारी किसानों को संबोधित किया और कहा कि सरकार आपकी मांग नहीं मानेगी और लालच देकर करेगी गुमराह करने की कोशिश करेगी.

Farmer agitation- India TV Hindi Farmer agitation

राज ठाकरे ने आज मुंबई पहुंचे आंदोलनकारी किसानों को संबोधित किया और कहा कि सरकार आपकी मांग नहीं मानेगी और लालच देकर करेगी गुमराह करने की कोशिश करेगी. ठाकरे ने कहा कि वे इस मामले पर राजनीति करने नहीं बल्कि आप लोग इतनी दूर से पैदल चल कर आये हैं और आपके पैरों से खून निकल रहा हैं इसलिए हम आपके दर्शन करने आये हैं.

ठाकरे ने कहा कि आप एक हमें सरकार बनाने का मौका दें फिर देखें कैसे आपकी सारी मांगें पूरी होती हैं. उन्होंने कहा कि अगली बार वोट करते वक्त इस दर्द और तकलीफ को जरूर याद रखिएगा. 

दूसरी तरफ समाजसेवी अन्ना हजारे भी किसानों के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि किसान सोई हुई सरकार को जगाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों का ग़ुस्सा और दर्द इस आंदोलन में दिख रहा है. इस सरकार को किसानों की नही उद्योगपतियोंकी चिंता है. 

अन्ना ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस किसानों के लिए कुछ करना चाहते है लेकिन केंद्र सरकार उन्हें करने नही दे रही है.

बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों पर दबाव बनाने के लिए नासिक से छह मार्च को‘ लांग मार्च’ पर निकले महराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों के 35,000 से अधिक किसान रविवार को मुंबई पहुंचे हैं. आज ये किसान विधानसभा का घेराव करेंगे. भाजपा राजनीतिक गठबंधन के घटक शिवसेना ने भी इस आंदोलन का खुलकर समर्थन किया है. सरकार ने किसानों से संपर्क में है और उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिया है लेकिन किसान नेताओं ने कहा कि वे विधानभवन के सामने आज अपना प्रदर्शन करेंगे. वामदलों से संबद्ध ऑल इंडिया किसान सभा की अगुवाई में किसान महाराष्ट्र सरकार की ऋणमाफी योजना के उपयुक्त क्रियान्वयन की मांग कर रहे हैं.

Latest India News