Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति 5 घंटे से भी ज्यादा चली...

5 घंटे से भी ज्यादा चली रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ, दोबारा भी हो सकते हैं सवाल-जवाब

यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ पूरी हो गई है। हालांकि, ED उन्हें दोबारा भी बुला सकती है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 07 Feb 2019, 0:07:34 IST

नई दिल्ली: यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय की आज की पूछताछ पूरी हो गई है। हालांकि, ED उन्हें दोबारा भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। ED के आफिस में उनसे करीब 5 घंटे से भी ज्यादा देर तक 7 अधिकारियों की एक टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ की है। लेकिन, कहा जा रहा है कि वाड्रा से जवाब से ED संतुष्ट नहीं है, इसीलिए उन्हें दोबारा भी बुलाया जा सकता है। 

वाड्रा से चार चरण में पूछताछ की गई है। पूछताछ के दौरान जब उनसे लंदन की प्रोपर्टी के बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे पास वहीं कोई संपत्ति नहीं है। बताया जा रहा है कि वाड्रा ने बहुत छोटे-छोटे जवाब दिए हैं। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा को ED के दफ्तर तक छोड़ने के लिए उनकी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उनके साथ कार में आई थीं लेकिन वो ED के दफ्तर के बाहर से ही कांग्रेस ऑफिस चली गईं। उन्होंने कहा कि वो अपने पति (रॉबर्ट वाड्रा) के साथ खड़ी हैं।

वाड्रा से बोला गया है कि अगर आप प्रॉपर्टी के बारे में नहीं जानते तो लिखित में ये बताएं। संजय भण्डारी को अगर आप नहीं जानते तो लिखित में बताए। वाड्रा को चेतावनी दी गई कि अगर आप ने गलत बयानबाजी की तो आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इससे पहले वाड्रा ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी और कहा था कि वो अपनी बीमार मां की देखभाल करने के लिए लंदन में हैं।

अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें। सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के समक्ष पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा। उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा। 

आपको बता दें कि अदालत ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदालत ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह 6 फरवरी को स्वयं उपस्थित होकर जांच में शामिल हों। यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है। आपको बता दें कि वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर बदले की भावना से काम करने का भी आरोप लगाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन