A
Hindi News भारत राजनीति तमिलनाडु: 7.5 महीने बाद 5 दिन के लिए जेल से बाहर आईं शशिकला

तमिलनाडु: 7.5 महीने बाद 5 दिन के लिए जेल से बाहर आईं शशिकला

जेल में सजा काट रही AIADMK नेता वी. के. शशिकला को 5 दिन की परोल मिल गई है, हालांकि उन्होंने 15 दिन की रिहाई मांगी थी...

V K Sasikala- India TV Hindi V K Sasikala | PTI Photo

चैन्नई: जेल में सजा काट रही AIADMK नेता वी. के. शशिकला को 5 दिन की परोल मिल गई है। शशिकला ने अपने बीमार पति से मिलने के लिए परोल पर 15 दिन के लिए रिहा करने की मांग की थी। परोल मिलने के बाद वह अपने बीमार पति एम. नटराजन से मिलने के लिए बेंगलुरु से चेन्नई के लिए रवाना हो गईं। अपने पति की तबियत बहुत खराब होने की बात कहते हुए शशिकला ने इससे पहले भी परोल के लिए आवेदन किया था लेकिन बेंगलुरु जेल प्रशासन ने उनकी अर्जी खारिज कर दी थी। जेल प्रशासन ने कहा था कि उनके आवेदन में पति नटराजन की बीमारी से जुड़े मेडिकल रिकॉर्ड्स और चेन्नई पुलिस की मंजूरी का पत्र नहीं था।

इस बार शशिकला ने इमर्जेंसी परोल फॉर्म भरा था। आवेदन के साथ उन्होंने अपने पति का मेडिकल सर्टिफिकेट समेत अन्य जरूरी दस्तावेज भी जमा कराए थे। वहीं, बेंगलुरु जेल प्रशासन को चेन्नई कमिश्नर की तरफ से शुक्रवार को एक मेल मिला था। इस मेल में शशिकला के पति एम. नटराजन की तबीयत खराब होने की पुष्टि की गई थी। इस आवेदन के बाद दोपहर ठीक 2 बजकर 58 मिनिट पर शशिकला जेल से बाहर निकलीं और अपने भान्जे टीटीवी दिनाकरन की कार में बैठकर रवाना हो गईं। 

शर्तों पर मिली शशिकला को परोल
शशिकला को कुछ अहम शर्तों के साथ परोल पर रिहा करने के लिए इजाजत दी गई। इन शर्तों में कहा गया है कि वह सिर्फ अस्पताल जा सकती हैं जहाँ उनके पति का इलाज चल रहा है। परोल ऐप्लिकेशन में जिस घर का पता उन्होंने दिया, उसके अलावा वह कहीं नहीं जाएंगी। वह इस दौरान घर या अस्पताल में किसी और से नहीं मिल सकतीं न ही किसी राजनीतिक या सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले सकती हैं। इस दौरान वह मीडिया से भी बात नहीं कर सकतीं।

आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी हैं शशिकला
वीके शशिकला के पति एम. नटराजन का किडनी और लंग्स प्रत्यारोपित करने के लिए सर्जरी की गई है। उनका पिछले कुछ दिनों से कॉर्पोरेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। शशिकला आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी हैं और इस साल 15 फरवरी से जेल में बंद हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा उनको दी गई 4 साल की कैद की सजा को बरकरार रखा था जिसके बाद शशिकला ने फरवरी में स्थानीय अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

VIP ट्रीटमेंट का लगा था आरोप
जेल में रहने के दौरान पिछले 7 महीनों में उनको जेल में VIP ट्रीटमेन्ट देने के आरोप लगे। जेल की एक एक पूर्व महिला अधिकारी ने एक रिपोर्ट जारी कर गम्भीर आरोप लगाए थे, जिसके चलते जेल प्रशासन की भी बहुत फजीहत हुई थी। इसी बात के मद्देनजर इस बार शशिकला को परोल पर रिहा करने से पहले जेल प्रशासन ने काफी कड़ाई बरती।

Latest India News