A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा सांसद डीपी वत्स ने कहा, कश्मीर के पत्थरबाजों को गोली से उड़ा देना चाहिए

भाजपा सांसद डीपी वत्स ने कहा, कश्मीर के पत्थरबाजों को गोली से उड़ा देना चाहिए

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने कहा है कि कश्मीर में सैनिकों पर पत्थर बरसाने वालों पर से केस हटाने की बजाय उन्हें गोली से उड़ा देना चाहिए...

Stone-pelters should be shot dead, says BJP MP DP Vats | PTI- India TV Hindi Stone-pelters should be shot dead, says BJP MP DP Vats | PTI

भिवानी: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने कहा है कि कश्मीर में सैनिकों पर पत्थर बरसाने वालों पर से केस हटाने की बजाय उन्हें गोली से उड़ा देना चाहिए। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वत्स ने कहा, 'मैंने पत्थरबाजों के खिलाफ दायर मामले वापस लेने की खबर पढ़ी है, लेकिन मैं सोचता हूं कि जो लोग पत्थर बरसाते हैं उन्हें गोली से उड़ा देना चाहिए।' वत्स हरियाणा के भिवानी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने फरवरी में लगभग 10,000 पत्थरबाजों पर दर्ज एफआईआर को वापस लेने का फैसला किया था। केंद्रीय गृमंत्री राजनाथ सिंह ने बीते हफ्ते गुरुवार को हुर्रियत नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ लोग घाटी के बच्चों को ढाल बनाकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वे कोई भी राजनीति कर सकते हैं या कैसा भी 'खेल' खेल सकते हैं, लेकिन बच्चों के भविष्य की कीमत पर कोई खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए। सिंह ने कहा था कि घाटी के बच्चों को गुमराह कर राजनीति हो रही है, लेकिन यह बच्चे सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं, सारे हिन्दुस्तान के बच्चे हैं।

DP Vats

राजनाथ ने कहा कि सरकार की इसी सोच के चलते केंद्र ने कश्मीर में पत्थरबाजी के आरोप में पहली बार पकड़े गए करीब 10 हजार युवाओं को रिहा करने का फैसला लिया था। अलगाववादियों पर जमकर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि कुछ लोग घाटी के बच्चों को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ये लोग अपने बच्चों को तो बेहतर शिक्षा दे रहे हैं, जबकि घाटी के अन्य बच्चों के हाथ में पत्थर देकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

Latest India News