A
Hindi News भारत राजनीति पश्चिम बंगाल के बाल तस्करी मामले में CID ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ की

पश्चिम बंगाल के बाल तस्करी मामले में CID ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ की

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में इस सूबे की पुलिस के अपराध जांच विभाग ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से इंदौर में पूछताछ की है...

Kailash Vijayvargiya | PTI Photo- India TV Hindi Kailash Vijayvargiya | PTI Photo

इंदौर: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में इस सूबे की पुलिस के अपराध जांच विभाग (CID) ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से इंदौर में पूछताछ की है। विजयवर्गीय बीजेपी संगठन में पश्विम बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव हैं। इंदौर उनका गृह नगर है। सूत्रों ने सोमावर को बताया कि पश्चिम बंगाल CID ने 10 जनवरी को इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में विजयवर्गीय से पूछताछ की। इंदौर के ADG अजय शर्मा ने इसकी पुष्टि की।

अजय शर्मा ने बताया कि पश्चिम बंगाल CID के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) की अगुवाई वाले दल को विजयवर्गीय से पूछताछ के लिए एक अदालती आदेश के आधार पर उनके कार्यालय परिसर का कॉन्फ्रेंस हॉल मुहैया कराया गया। शर्मा ने यह कहते हुए विस्तृत ब्योरा देने में असमर्थता जाहिर कि मामला पश्चिम बंगाल पुलिस से जुड़ा है। पश्चिम बंगाल CID ने पिछले साल जलपाईगुड़ी में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था। यह गिरोह गोद देने के करार की आड़ में बच्चों को देशी-विदेशी लोगों को कथित रूप से बेच देता था। इस मामले में कुछ अन्य लोगों के साथ बीजेपी महिला मोर्चा की पश्चिम बंगाल इकाई की तत्कालीन महासचिव जूही चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद बीजेपी जूही को उनके पद से बर्खास्त कर चुकी है।

इस बीच, विजयवर्गीय के स्थानीय कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल CID ने भाजपा महासचिव से यहां ‘सामान्य पूछताछ’ की। प्रवक्ता ने कहा कि जूही या बाल तस्करी मामले के किसी भी अन्य आरोपी से विजयवर्गीय का कभी कोई सीधा सम्पर्क नहीं रहा है। लेकिन पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘सियासी दुश्मनी’ के कारण बीजेपी महासचिव को मामले में जबरन फंसाना चाहती है। जूही की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल CID भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से बाल तस्करी मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

Latest India News