A
Hindi News भारत राजनीति स्वाति मालीवाल को मिला प्रमोशन, AAP ने राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट

स्वाति मालीवाल को मिला प्रमोशन, AAP ने राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पास में अच्छा-खासा बहुमत है। दिल्ली के हिस्से में राज्यसभा की 3 सीटें आती हैं। पार्टी की ओर से संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता राज्यसभा के सदस्य हैं।

स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी AAP- India TV Hindi Image Source : ANI स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजेगी AAP

आम आदमी पार्टी भले ही मुश्किलों में घिरी हो लेकिन पार्टी के नेताओं को प्रमोशन दे रही है। खबर आई है कि पार्टी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजने के लिए नॉमिनेट किया है। । इससे पहले पार्टी की ओर से दिल्ली शराब घोटाला मामले में बंद सांसद संजय सिंह को भा राज्यसभा के लिए रि-नॉमिनेट करने का फैसला किया गया है। 

दिल्ली से AAP के तीन सांसद

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पास में अच्छा-खासा बहुमत है। दिल्ली के हिस्से में राज्यसभा की 3 सीटें आती हैं। तीनों पर अभी आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता राज्यसभा के सदस्य हैं। इन सभी का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त होने वाला है। राज्यसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसके लिए चुनाव 19 जनवरी को होंगे।

किसका पत्ता कटेगा?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने संजय सिंह को राज्यसभा के लिए रि-नॉमिनेट किया है। वहीं, नारायण दास गुप्ता का भी नाम फिर से तय बताया जा रहा है। इसके मुताबिक, सुशील कुमार गुप्ता की जगह AAP स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजने वाली है। सुशील कुमार गुप्ता को फिलहाल पार्टी ने हरियाणा का अध्यक्ष बनाया हुआ है। जानकारी के मुताबिक पार्टी ने उन्हें राज्य में होने वाले चुनाव पर फोकस करने को कहा है। 

संजय सिंह ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा

दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा के लिए दोबारा नामांकन के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी है। वहीं, संजय सिंह ने जमानत के लिए गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। बता दें कि बीते साल 4 अक्टूबर को ED ने संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से अबतक संजय सिंह को जमानत नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- ‘जेल में रहते हुए चुनाव लड़ेंगे संजय सिंह! AAP ने राज्यसभा के लिए किया रि-नॉमिनेट

ये भी पढ़ें- खरमास के बाद किसी भी समय…’, ओम प्रकाश राजभर को है योगी का मंत्री बनाए जाने की उम्मीद

 

Latest India News