Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

‘खरमास के बाद किसी भी समय…’, ओम प्रकाश राजभर को है योगी का मंत्री बनाए जाने की उम्मीद

कुछ महीने पहले समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर एनडीए का दामन थामने वाले SBSP चीफ ओम प्रकाश राजभर ने उम्मीद जताई है कि ‘खरमास’ के बाद उन्हें योगी कैबिनेट में मंत्री बनाया जा सकता है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 05, 2024 13:05 IST
Om Prakash Rajbhar, Om Prakash Rajbhar News, Om Prakash Rajbhar Latest- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE SBSP सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर।

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उन्हें खरमास के बाद किसी भी समय उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि 'खरमास' महीने भर की एक अवधि को कहते हैं जिसे कई हिंदू अशुभ मानते हैं। खरमास 15 जनवरी को समाप्त हो रहा है ऐसे में माना जा रहा है कि अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है। बता दें कि ओम प्रकाश राजभर का यह बयान दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद आया है।

योगी कैबिनेट में फेरबदल की खबरें हुईं तेज

राजभर के शाह से मिलने के तुरंत बाद पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, जो कि नोनिया जाति के एक ओबीसी नेता हैं, ने भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात के बाद योगी कैबिनेट में फेरबदल की खबरें तेज हो गईं। हालांकि, उत्तर प्रदेश बीजेपी के सूत्रों की मानें तो हो सकता है कि राजभर का दोबारा योगी कैबिनेट में मंत्री बनने का 'सपना' सिर्फ ख्वाब बनकर ही रह जाए। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि खरमास के बाद कैबिनेट में फेरबदल की संभावना नहीं है, क्योंकि तब तक राम मंदिर के उद्घाटन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी होगी और मुख्यमंत्री के पास एक पल भी नहीं बचेगा।

राम मंदिर जाने के सवाल पर दिया ये जवाब

BJP पदाधिकारी ने कहा कि पर्यटकों की भीड़ समेत अन्य घटनाएं सरकार को अगले एक महीने तक तनाव में रखेंगी। इस बीच, जब ओम प्रकाश राजभर से पूछा गया कि क्या उन्हें राम मंदिर उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया है, तो उन्होंने कहा, ‘हम लोग रहेंगे’, लेकिन उन्होंने पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि क्या उन्हें वास्तव में आमंत्रित किया गया है। बता दें कि जहूराबाद विधानसभा से विधायक राजभर ने 2022 में एक बयान में कहा था कि क्या राम मंदिर के निर्माण से गरीब और पिछड़े बच्चों को शिक्षा मिलेगी? उन्होंने बीजेपी से मंदिर की बजाय स्कूलों पर फोकस करने की सलाह दी थी। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement