A
Hindi News भारत राजनीति Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश विधानसभा ने 16 TDP विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश विधानसभा ने 16 TDP विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को पीठासीन अधिकारी के पास जाकर विरोध जताने पर तेलुगु देशम पार्टी के 16 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। TDP सदस्य दलित विधायक डी बी वी स्वामी के खिलाफ समाज कल्याण मंत्री एम नागार्जुन की टिप्पणी का विरोध कर रहे थे।

Andhra Pradesh Legislative Assembly- India TV Hindi Image Source : ANI Andhra Pradesh Legislative Assembly

Highlights

  • तेलुगु देशम पार्टी के 16 विधायकों को एक दिन के लिए सदन से निलंबित किया गया
  • विधायक समाज कल्याण मंत्री एम नागार्जुन की टिप्पणी का विरोध कर रहे थे
  • विधानसभा उपाध्यक्ष कोना रघुपति ने अपने पद से इस्तीफा दिया

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को पीठासीन अधिकारी के आसन के पास जाकर विरोध जताने पर तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के 16 विधायकों को एक दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया। TDP सदस्य अपने सहयोगी दलित विधायक डी बी वी स्वामी के खिलाफ समाज कल्याण मंत्री एम नागार्जुन की टिप्पणी का विरोध कर रहे थे और मंत्री से सदस्य से माफी मांगने की मांग कर रहे थे। मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने साथी दलित विधायक के खिलाफ कुछ भी गलत नहीं कहा। जैसे ही सदन ने प्रशासन के विकेंद्रीकरण पर एक संक्षिप्त चर्चा की, विपक्षी सदस्य सदन के वेल में आ गए और अपना विरोध जारी रखा।

विधानसभा अध्यक्ष टी सीताराम ने TDP विधायकों को अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद विधायी मामलों के मंत्री बुगना राजेंद्रनाथ ने TDP के 16 विधायकों को एक दिन के लिए सदन से निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। जैसे ही निलंबित सदस्यों को ले जाया गया, सदन ने विपक्ष के बिना चर्चा जारी रखी। इस बीच, विधानसभा उपाध्यक्ष कोना रघुपति ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया। सदन के नये उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी की जाएगी।

Latest India News